खराब मौसम, बारिश के बावजूद आज के मेगा कैम्प में 44550 लोगों ने  उत्साहित होकर कराया टीकाकरण।

खराब मौसम, बारिश के बावजूद आज के मेगा कैम्प में 44550 लोगों ने उत्साहित होकर कराया टीकाकरण।

Bihar West Champaran

जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण कार्य का किया गया निरीक्षण।

मेगा कैम्प की बेहतरीन सफलता के लिए सभी पदाधिकारियों, डॉक्टर्स, नर्सेज एवं अन्य कर्मियों तथा टीका लेने वालों को दिया धन्यवाद।

10 दिनों से चल रही थी मेगा कैम्प की तैयारी।

मेगा कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए 76 सेक्टर ऑफिसर, 380 सेशन इंचार्ज, 1500 से ज्यादा अधिकारी, डॉक्टर्स, कर्मी, तथा दो हजार से ज्यादा मोबेलाईजर आदि को लगाया गया था।

प्रत्येक व्यक्ति कम से कम पांच और लोगों को अवश्य दिलायें कोविड-19 टीका: जिलाधिकारी।

बेतिया/ न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान, कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु आज दिनांक 02.07.2021 को ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 वैक्सीन से लाभान्वित करने के उद्देश्य से मेगा कैम्प का आयोजन सफलता पूर्वक किया गया। भारी बारिश, खराब मौसम के बावजूद जिलेवासियों ने उत्सहित होकर टीका लगवाया।

जिलाधिकारी द्वारा बेतिया शहर के बेलबाग रेफ्यूजी कॉलोनी, अम्बेडकर नगर बस्वरिया,बरबत प्रसराइन, बरबत सेना टीकाकरण केंद्र पर किये जा रहे टीकाकरण कार्यों का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा टीकाकरण स्थल पर आमजन की सुविधा हेतु बनाये गये प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष एवं अवलोकन कक्ष का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया तथा सफलतापूर्वक चल रहे वैक्सीनेशन कार्यों पर संतोष प्रकट किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा वैक्सीन लेने आये लोगों से पूछताछ भी की गयी तथा उनसे वैक्सीनेशन से संबंधित फीडबैक लिया गया। उनसे टीकाकरण स्थल पर सुविधाओं आदि के संबंध में भी जानकारी ली गयी। उन्होंने टीका लेने आये लोगों से कहा कि आज सभी यह संकल्प लें कि अपने जान-पहचान वाले कम से कम 05 व्यक्तियों को कोविड-19 टीका लेने हेतु जागरूक, प्रेरित करते हुए उन्हें अवश्य टीका दिलवायेंगे। साथ ही वैक्सीन लेने के उपरांत निर्धारित समय पर सेकेंड डोज अवश्य लेंगे। टीका लेने के उपरांत भी कोरोना से बचाव अत्यंत ही जरूरी है। इस हेतु अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।

जिलाधिकारी द्वारा सफलतापूर्वक मेगा कैम्प के आयोजन सम्पन्न कराने को लेकर संबंधित अधिकारी, डॉक्टर, कर्मियों सहित समूचे जिलेवासियों को साधुवाद दिया गया है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में जिलेवासी टीकाकरण केंद्र पर आकर वैक्सीन लिए, जो काबिलेतारीफ है।

मेगा कैम्प की सफलता ले लिए 10 दिनों से लगातार तैयारियां चल रही थी। आमजन की सुविधा के मद्देनजर 380 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। मेगा कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए 76 सेक्टर ऑफिसर, 380 सेशन इंचार्ज, 1500 से ज्यादा अधिकारी, डॉक्टर्स, कर्मी, तथा दो हजार से ज्यादा मोबेलाईजर आदि को लगाया गया था। सेक्टर ऑफिसर एवं सेशन इंचार्ज प्रत्येक दो घंटे के अंतराल पर सेशन साइट से संबंधित कार्य प्रगति की अद्यतन रिपोर्ट कंट्रोल रूम को उपलब्ध करा रहे थे। वहीं कंट्रोल रूम के माध्यम से पल-पल सेशन साइट से संबंधित जानकारी यथा-कितने लोगों ने टीका लिया, टीका की कमी तो नहीं है, एचआर, एनएनएम, डाटा ऑपरेटर अनुपस्थित तो नहीं है आदि का फीडबैक लिया जा रहा था। सेशन साइट पर वैक्सीन की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी 34 एपीएचसी को वैक्सीन स्टोरेज प्वाइंट चिन्हित करते हुए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन डोज की उपलब्धता सुनिश्चित की गई थी। प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों, सभी एसडीएम मेगा कैम्प के सफलतापूर्वक संचालन के लिए किये जा रहे कार्यों का लगातार अनुश्रवण एवं समीक्षा कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *