पुलिस ने महिला का शव पांच दिनों के बाद कब्र से निकाला गया

Bettiah Bihar West Champaran

न्यायालय के आदेश के आलोक में साठी थाना क्षेत्र के वृदाबंन गांव में डंडा अधिकारी के उपस्थिति में हुई कार्यवाई।

साठी से कृष्ण कुमार के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

साठी (पश्चिमी चंपारण):- पश्चिमी चंपारण जिले के साठी थाना के इतिहास में पहली बार न्यायालय के आदेश के आलोक में थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव में कब्र में दफनाई गई महिला का शव पांच रोज बाद बुधवार को मजिस्ट्रेट के देखरेख में कब्र को खोद कर शव को निकला गया।

इस संबंध में साठी थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया थाना के कोरईया गांव निवासी शमशाद आलम ने थाने में आवेदन देकर दहेज़ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। अपने दिए गए आवेदन में शमशाद ने बताया है कि लगभग 10 वर्ष पूर्व मेरी फुफु सहाना खातून की शादी थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव निवासी शेख रेयाल से हुई थी शादी के बाद से ही मेरे फूफा शेख रेयाल, ससुर शेख सदरे आलम,

सास नटई खातून, देवर शेख कमल, शेख जमाल आदि परिवार वालों ने फुफु से व्यवसाय करने हेतु पांच लाख रुपया दहेज में मांगने लगे और कहने लगे की और कहने लगे कि तुम अपने मायके का हिस्सा जमीन बेचकर रुपया लाओ । इस दौरान वे लोग बराबर यातना देते थे एवं मारपीट करते थे मेरे फुफु का एक पुत्र भी है दिनांक 29 अगस्त 2024 को मुझे खबर मिली कि मेरे फुफु को यह लोग दहेज के लिए जान से मार देने के फिराक में है वही 30 अगस्त 2024 को मोबाइल पर फोन आया कि तुम्हारे फुफु की हत्या हो गई है।

तो हम लोग आनन फानन में वृंदावन गांव पहुंचे तो देखा कि उसके बदन पर मारपीट का निशान है तथा वह मृत पड़ी हुई है मेरे फुफु के घर वाले पंचायत के मुखिया पति तथा सरपंच को मिलाकर साजिश के तहत लाश को गायब कर दिए तथा हमारे परिजनों पर दबाव बनाने लगे की पांच लाख रुपया ले लो और मामला रफा- दफा कर दो मेरे परिजनों द्वारा इनकार करने पर तरह-तरह की धमकियां देते हुए वहां से भगा दिया इधर मामला दर्ज होने के बाद थानाध्यक्ष हरकत में आए और इसकी सूचना वरिए अधिकारी को दी और कोर्ट के आदेश के आलोक में बुधवार को शव कब्रिस्तान से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल बेतिया भेज दिया।

मौके पर पहुंचे मजिस्ट्रेट सह अंचलाधिकारी लौरिया नितेश कुमार सेठ ने बताया कि आवेदक कोर्ट गया था कोर्ट के आदेश के आलोक में शव को कब्र खोदकर निकाला गया है जिससे पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेजा जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की सत्यता सामने आएगी। चुंकी मामला संदिग्ध था कब्र को खोद कर शव बाहर निकालने की बात थी विधि व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से स्वयं थानाध्यक्ष तथा चनपटिया थाना, इंस्पेक्टर राजीव कुमार, अपर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, दरोगा जैसल कुमार,बिपिन कुमार, बिट्टू कुमारी, नितेश कुमार, अमरजीत कुमार, नसीम अहमद, इकबाल खान एवं भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कब्रिस्तान के चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *