तपती धूप में अग्नि पीड़ित खुले अशमान के निचे रहने को विवस।

तपती धूप में अग्नि पीड़ित खुले अशमान के निचे रहने को विवस।

Bettiah Bihar West Champaran बैरिया

चादर के सहारे गुजर रही दिन-रात।

वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बैरिया (पश्चिमी चंपारण)
बैरिया अंचल क्षेत्र के दक्षिण पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 12 व 13 में रविवार के दिन आग लगने से पांच दर्जन लोगों का घर जलकर राख हो गया है। इस अग लगी में सभी संपत्ति जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आग लगने से तीन बकरी व एक गाय के झूलने से भी मौत हो गई है।

इधर आगे ने इन लोगों पर कहर बरपाया,तो दूसरी तरफ खुली आसमान के निचे तपती धूप में चादर तानकर रहने को विवस है। अग्नि पीड़ितों के द्वारा बताया जाता है कि अभी तक राहत सामग्री उपलब्ध नहीं हुआ। पास पड़ोस के लोगों के द्वारा भोजन उपलब्ध कराया गया है। कई अग्निपितों को खाने तक को भी नसीब नहीं हो रहा। आग लगने से पुरा गांव सुनसान सा हो गया है। बिखरे हुए सामान को एकत्रित करने में लगे हुए हैं।

अगिपिडित दूसरे के खेतों में काम कर खाने वाले व्यक्ति हैं। मजदुरी पर ही आश्रित रहते है। आग ने पल भर में सब कुछ खत्म कर दिया। लोग बेघर भी हो गए हैं। इन लोगों के रहने का भी कोई ठिकाना नहीं है। कई लोग दूसरे के घरों में शरण लिए हुए हैं। तो कई अगिन पीड़ित रिश्तेदारी के तरफ रुख अपना लिये है। इधर अंचलाधिकारी विकेश पांडे ने बताया कि अगिन पीड़ित के बीच शीघ्र त्रिपाल व सामग्री उपलब्ध कराया जा रहा है। जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी सहायता राशि भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *