डिलेवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने घंटों काटा बवाल!

डिलेवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने घंटों काटा बवाल!

Bettiah Bihar West Champaran

पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतक महिला की लाश को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रही है!

अवैध  नर्सिंग होम के खिलाफ जांच उपरांत दर्ज की जाएगी प्राथमिकी। सिविल सर्जन वीरेंद्र चौधरी!

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया: मझौलिया थाना क्षेत्र में रविबार की संध्या हरिपकड़ी रोड स्थित सोनाली हॉस्पिटल में डिलेवरी के दौरान एक गर्भवती महिला उमा देवी (40)वर्ष पति वीरेंद्र माझी की मौत हो गयी।हालांकि आपरेशन के बाद दो नवजात शिशु  का एक साथ जन्म हुआ।गर्भवती महिला की मौत के बाद बखरिया वार्ड 2 के महादलित महिलाएं समेत  परिजनों ने बवाल काटा।

हालांकि मौके से डॉ. आर यादव ,और उनके कम्पाउण्डर ड्रेसर और नर्स सरिता कुमारी फरार होने में सफल रहे।आक्रोशित लोगो ने फर्जी डॉक्टर एवं नर्सिंग होम के संचालकों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस के प्रशासनिक अधिकारियों से की।सूचना पर पहुंची मझौलिया पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस के पहुंचने के पहले देखते देखते मृतक के गावं से ढाई से तीन सौ लोग पहुंच गये।मृतक के परिजनों द्वारा बताया कि गलत आपरेशन के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गयी। नर्सिंग होम के कंपाउंडर द्वारा कहां गया है कि बाहर से आपरेशन के एक्सस्पर्ट डॉक्टर आएंगे तब आपरेशन होगा।परंतु इसी डॉक्टर ने अपने निजी ड्रेसर और कम्पाउण्डर के साथ मिलकर आपरेशन किया।

नतीजतन उसकी पत्नी की मौत हो गयी।बताया गया है कि दोनों बच्चे को दूसरे नर्सिंग होम में ऑक्सीजन पर रखा गया है।बताते चले कि मझौलिया में अबैध नर्सिंग होम की भरमार हो गई है। थाना अध्यक्ष अशोक साह ने बताया कि थाना के जामदार सुधांशु शेखर सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे ले लिए हैं प्रशासनिक कार्यवाही की जा रही है वही इस संदर्भ में सिविल सर्जन विरेंदर चौधरी ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है अब बेड नर्सिंग होम के खिलाफ जांच करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *