पश्चिमी चंपारण के बगहा के सरकारी अस्पताल के बगल में जीवन ज्योति हॉस्पिटल, एसडीएम बगहा के औचक जांच से हड़कंप

पश्चिमी चंपारण के बगहा के सरकारी अस्पताल के बगल में जीवन ज्योति हॉस्पिटल, एसडीएम बगहा के औचक जांच से हड़कंप

Bettiah Bihar West Champaran

क्या अवैध रूप से चलता है जीवन ज्योति हॉस्पिटल

रामनगर/बगहा से ठाकुर रमेश शर्मा के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बगहा (पच्छिम चम्पारण)
आज दिनांक 20-09-2024 को 10:40 बजे पूर्वाह्न में गौरव कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी बगहा द्वारा जीवन ज्योति हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के क्रम में डॉक्टर मोहम्मद तारिक नाजिम वहां पर मौजूद थे। उनके द्वारा बताया गया कि डॉक्टर मोहम्मद तारिक नाजिम एवं डॉ अतुल कुमार राय द्वारा जीवन ज्योति हॉस्पिटल का संचालन किया जाता है,जो दोनों डॉक्टर फिजिशियन है। दोनों के पास ऑपरेशन करने का कोई वैद्य सर्टिफिकेट मौजूद नहीं है। फिर भी उन लोगों के द्वारा अस्पताल के अंतर्गत मरीजों का यूटरस का ऑपरेशन किया जाता है।
रोगी को उपलब्ध कराए गए पुर्जा में स्पष्ट किया गया है कि वहां पर सभी तरह के ऑपरेशन होता है। यह दोनों डॉक्टर मोहम्मद तारिक नदीम अनुमंडलीय अस्पताल बगहा एवं डॉक्टर अतुल कुमार राय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरनाटाड़ के अंतर्गत पदस्थापित हैं। इस संबंध में डॉक्टर अशोक कुमार तिवारी(उपाधीक्षक) , अनुमंडलीय अस्पताल, बगहा से वार्ता की गई तो उनके द्वारा भी बताया गया कि डॉ मोहम्मद तारिक नदीम के पास ऑपरेशन करने का कोई वैद्य सर्टिफिकेट नहीं है फिर भी वह ऑपरेशन प्राइवेट क्लीनिक खोलकर करते हैं जो नियम विरुद्ध है।उनपर कार्रवाई करने हेतु अनुशंसा किया जा सकता है।
सर्व विदित है की कुछ सरकारी डॉक्टरों के संरक्षण में पश्चिमी चंपारण में झोला छाप डॉक्टरों द्वारा कही-कही नर्सिंग होम तथा अवैध क्लिनिक चलाया जा रहा है,जिसपर अंकुश लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है।
परंतु गौरव कुमार- एसडीएम बगहा के समय में किसी भी विभाग में अवैध कार्य करना असम्भव साबित होता नजर आ रहा है। पदभार ग्रहण करने के कुछ ही दिनों बाद गौरव कुमार ने एक के बाद दुसरे डिपार्टमेंट का पत्ता खोलना शुरू कर दिया है।
अब तो दलालों को अनुमंडल से पलायन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *