सिरिसिया पंचायत भवन में जन सुराज पद यात्रा  सफलता के लिए बैठक हुआ आयोजित!

सिरिसिया पंचायत भवन में जन सुराज पद यात्रा सफलता के लिए बैठक हुआ आयोजित!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा ( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय प्रखंड के सिरिसिया पंचायत भवन में जन सुराज पद यात्रा की सफलता को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता कवीर अहमद ने किया। बैठक में पदयात्रा अभियान के प्रखंड समन्वयक परसौनी पंचायत के पूर्व मुखिया उमाशंकर यादव को बनाया गया।

बैठक में प्रखंड के ज्वलंत समस्याओं को मुद्दे के रूप में एकत्रित किया गया। इस बीच सिरिसिया से गम्हरिया को सड़क से जोड़ने, धनकुटवा पंचायत के लखौरा से पुरैना पंचायत के सोनवर्षा तक पंड़ई नाला के बंदोबस्ती को तोडते हुये नाला का सफाई कराने,एकड़री से बहुअरी तक नाला की सफाई,नरकटियागंज रक्सौल रेलखण्ड पर रेल परिचालन बढाने, रांगी नहर से सीचाई की बेहतर सुविधा बहाल कराने,रसायनिक खाद की उपलब्धता कराने आदि ज्वलंत मुद्दों को दर्ज कराया गया।

जन सुराज से जुडे अफाक अहमद ने संगठन के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि जन सुराज का मुख्य उदेश्य इलाके के बुद्धिजीवियों को एक मंच पर लाना है। लोकतांत्रिक तरीके से यहां के मुद्दों को एकत्रित कर ऊपर तक पहुंचाना है। वही जन सुराज कार्यकर्ता  के प्रदीप ने कहा कि 105 साल पहले स्वराज की आवाज यही से उठी थी। ब्रिटिश सरकार के समय की नील खेती को याद दिलाया। बरगद पेंड़ के निचे पढने वाले आईएएस आईपीएस बनते थे। उन्होंने कहा कि जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर दो अक्टूबर को भितिहरवां स्थित गांधी आश्रम से पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे। वहां से मैनाटांड प्रखंड के गांवों का भ्रमण करते हुये बलथर पहुंचेंगे। बलथर के खरसहवां माई स्थान परिसर में रात्री विश्राम करेंगे। दूसरे दिन बेहरा, सिरिसिया, सरगटिया व झखरा बैशखवा पंचायत होते हुये नरकटियागंज जायेंगे।

इस बीच यहां की जन समस्याओं से रूबरू होंगे। बैठक में इसे अभियान को सफल बनाने की अपील की गई। मौके पर जिलापार्षद नूरमहम्मद अंसारी, शेख अब्दुल हफीज, सुरेश प्रसाद गुप्ता, गुड्डू मिश्र, ललन यादव, जुल्फिकार उर्फ पप्पू, पारसनाथ उपाध्याय, रामाशीष मुखिया, मुन्ना पाण्डेय, रविन्द्र प्रसाद, छोटेलाल साह समेत कई अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *