राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू भवानीपुर में आपकी सरकार आपकी द्वार कार्यक्रम के तहत  शिविर का हुआ आयोजन

राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू भवानीपुर में आपकी सरकार आपकी द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का हुआ आयोजन

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय  प्रखंड के सूर्यपुर पंचायत स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू भवानीपुर में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत एक शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई।बीडीओ मीरा शर्मा और पंचायत के मुखिया जहांगीर आलम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया।शिविर को संबोधित करते हुए बीडीओ श्रीमती शर्मा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पहल है जिसमे पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर लोगों की समस्या का निराकरण किया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन से सम्बंधित समस्याओं को लेकर लाभूकों से आवेदन लिया गया।राशनकार्ड में नामों का सुधार समेत नया राशन कार्ड बनाने। कार्ड से नाम अलग करने की समस्याओं की सुनवाई कर उसके निदान के लिए आवश्यक कार्रवाई की गई।

बीडीओ ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन व राशन कार्ड में सुधार को लेकर के लाभूक प्रखंड कार्यालय में पहुंचते थे ।जिससे उनको काफी परेशानी होती थी। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों की संख्या अधिक होती थी। चलने फिरने में असहाय लोगों की कठिनाई को देखते हुये प्रखंड प्रशासन पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर समस्याएं सुन कर उसका त्वरित निष्पादन कर रहा है। मौके पर , सरपंच मुन्ना दास, पंसस शमसाद आलम, जफरान आलम सभी वार्ड सदस्य, विकास मित्र, पंचायत कार्यपालक सहायक, आईटी सहायक समेत पंचायत के गणमान्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *