अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के बनारस मैं होने वाले चैंपियनशिप में जिले के आधा दर्जन खिलाड़ियों का हुआ चयन।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के बनारस मैं होने वाले चैंपियनशिप में जिले के आधा दर्जन खिलाड़ियों का हुआ चयन।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया ( पश्चिमी चंपारण) युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बनारस में 12 मार्च 2023 को ‘खेलो इंडिया दस का दम 2023’ का आयोजन किया जा रहा है। इस चैंपियनशिप में

जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंडर 18 (बालिका) योग खिलाड़ी अनाया कुमारी, ओजस्वी राज, वैभवी गुप्ता व अनन्या गुप्ता योग स्पोर्ट्स एकाडेमी, कोतवाली चौक, बेतिया से रवाना हुईं। टीम को रवाना करते हुए पश्चिम चम्पारण योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. जगमोहन कुमार व उपाध्यक्ष कुमार शशि भूषण ने कहा कि महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति को योगासन के माध्यम से और सशक्त व प्रोत्साहित कर करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम हो रहा है। खेल के रूप में योगासन के विकास हेतु सरकार की तत्परता एवं योगासन स्पोर्ट्स के प्रति खेलप्रेमियों का आकर्षण खेल जगत में एक नया अध्याय लिख रहा है।

टीम का नेतृत्व कर रहे नेशनल योगासन जज सह एसोसिएशन के जिला सचिव पवन कुमार ने बताया कि इस लीग का मुख्य उद्देश्य उन महिला एथलीटों को अवसर प्रदान करना है जो राज्य व राष्ट्रीय स्तर की चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पाती हैं, उनके लिए मंच प्रदान करना है ताकि वे भी ऐसी प्रतिस्पर्धा में अपने हुनर का प्रदर्शन कर सकें। चारों योग खिलाडियों के साथ उनके कोच जिला सचिव, अभिभावक दिव्या कुमारी व मंजू देवी जा रहे हैं। मौके पर योग प्रेमी विजय गुप्ता, श्याम सुंदर प्रसाद, इमरान कुरैशी, अनिल कुमार, विक्रांत कुमार आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *