पर्यावरण दिवस के मौके पर उपमहानिरीक्षक महोदय द्वारा मंदिर के बगल में पौधारोपण भी किया गया।

पर्यावरण दिवस के मौके पर उपमहानिरीक्षक महोदय द्वारा मंदिर के बगल में पौधारोपण भी किया गया।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया (पश्चिमी चंपारण) मारवाड़ी युवा मंच बेतिया शाखा द्वारा इस पर्यावरण दिवस में 51 पेड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया गया था जिसके अंतर्गत 21 पौधे पिपरा में एवं 30 पौधे स्थानीय जोड़ा शिवाला मंदिर में भी आज लगाए गए।
इस प्याऊ के माध्यम से कचहरी समाहरणालय डीटीओ ऑफिस एसपी ऑफिस इत्यादि जगहों पर आए हुए राहगीरों को 12 महीने 24 घंटे शुद्ध एवं ठंडे पानी की सुविधा प्राप्त होगी।

यह प्याऊ स्वर्गीय गिरधारी लाल सिकारिया के पुण्य स्मृति में श्री भारत जी सिकारिया एवं उनके परिवार के सौजन्य से लगा है युवा मंच द्वारा मौके पर मौजूद उनको एवं उनके समस्त परिवार को आभार प्रकट किया एवं बताया गया देश में उनकी 800 से ज्यादा शाखाएं इस भीषण गर्मी में राहगीरों के लिए जगह-जगह स्थाई एवं अस्थाई प्याऊ की स्थापना की जा रही है, जिससे सभी को शुद्ध शीतल जल प्राप्त हो सके,बेतिया में यह युवा मंच द्वारा स्थापित तीसरा स्थाई प्याऊ है,इसके अतिरिक्त 2 अस्थाई प्याऊ भी जनता सिनेमा चौक एवं बस स्टैंड के सामने पिछले 1 महीने से निरंतर अपनी सेवा राहगीरों को प्रदान कर रहा है एवं और भी स्थाई प्याऊ की भविष्य में स्थापना करवाई जाएगी।
इस प्याऊ की स्थापना के अलावा मारवाड़ी युवा मंच द्वारा एक चापाकल भी मंदिर के बगल में लगाया गया है। इस कार्यक्रम में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य साथ में अशोक जैन ,राजा सिंघानिया, विशाल कजारिया ,मारवाड़ी प्रादेशिक सम्मेलन से टीनू सर्राफा, सुभाष रुंगटा ,रवि गोयनका, प्रेम सोमानी, नारायण जलान एव मारवाड़ी महिला समिति से रेणु पोद्दार और पूनम झुनझुनवाला उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *