शिक्षा सेवक को बंधक बनाकर पिटाई मामला पकड़ा तुल।

Bettiah Bihar West Champaran नौतन

बीआरसी में ताला जड़ कारवाई के मांग को ले धरने पर बैठे शिक्षा सेवक।

बैरिया से अजहर आलम के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

नौतन(पच्छिम चम्पारण) प्रखंड के भगवानपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय अमरजीत यादव के टोला सोमवार की दोपहर विधालय जांच करने गये शिक्षा सेवक मोतीलाल महतो को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला तुल पकड़ने लगा है। पिटाई से नाराज़ शिक्षा सेवकों ने मंगलवार को बीआरसी में ताला जड़ कारवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। पीड़ित शिक्षा सेवक ने कहा कि विभागीय निर्देश के आलोक में प्रखंड के विभिन्न विधालयों में कार्यरत हैं।जहां सभी शिक्षा सेवकों को विभागीय निर्देश के आलोक में विधालयों के विधि व्यवस्था व शिक्षकों की उपस्थिति तथा पठन पाठन की गतिविधियों का जांच प्रतिदिन करना है।

इसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंपना है।ताकि विधालयों में शिक्षा व्यवस्था सही हो सके। पीड़ित ने बताया कि जब भी शिक्षा सेवक विधालयों की जांच में जा रहे हैं।उन्हें जांच कर सही रिपोर्ट भी देने से रोका जा रहा है।जिसका परिणाम मंगलवार को सामने आया।जहां पीड़ित शिक्षा सेवक मोतीलाल महतो भगवानपुर गंडक किनारे अवस्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय भगवानपुर में पहुंचे।जहां एच एम मुरारी राव स्नान कर रहे थे।उक्त विधालय की जांच सोलह फरवरी को शिक्षा सेवक द्वारा किया गया था।जहां शिक्षकों की उपस्थिति व विधालय बंद की रिपोर्ट शिक्षा विभाग को दिया गया था।इधर एच एम द्वारा अमरजीत यादव के टोला जाने के लिए एक आदमी को शिक्षा सेवक के साथ लगाया गया।जहां शिक्षा सेवक जैसे अमरजीत यादव के टोला पहुंचे तभी तीन लोग आकर पकड़ लिये।तथा बाईक की चाभी व रूपया छिन मार-पीट शुरू कर दिये। शिक्षा सेवक ने बताया कि जान मारने की धमकी देते हुए तीनों लोग बोलने लगे की एक विधालय का रिपोर्ट तुम गलत दिये हो।

काफी हांथ पैर जोड़ने के बाद अपनी जान बचाकर भागे।शिक्षा सेवकों ने बताया कि अगर ऐसे ही मनमानी चलता रहा तो सरकार के शिक्षा व्यवस्था सही करने का सपना अधुरा ही रहेगा।धरना में बैठे शिक्षा सेवक योगेन्द्र कुमार राउत रबिना खातुन,अमृता कुमारी,शिला कुमारी, गीता कुमारी,शाजदा खातुन,सुन्दरपती देवी,रामफल माझी, अखिलेश बैठा आदि ने इस मामले को गंभीर मामला बताते हुए विभाग से दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।वहीं इस संबंध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार अनुभव ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।दोषी लोगों के उपर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *