भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसी नेता का वाल्मीकीनगर से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा से क्या हड़कंप

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसी नेता का वाल्मीकीनगर से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा से क्या हड़कंप

Bettiah Bihar West Champaran

रामनगर से ठाकुर रमेश शर्मा के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बगहा (पच्छिम चम्पारण)
बालमिकीनगर संसदीय क्षेत्र से इस बड़े और कद्दावर नेता के निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर देने से बगहा का माहौल अचानक गरम हो गया है। वहीं बाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र के राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाज़ार गरम है। बड़े – बड़े नेताओं के अभी से कान खड़े होने लगा है।ताकतवर एवं कद्दावर कार्यकर्ताओं के सहयोग से यहां कुछ भी हो सकता है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस असंगठित कामगार के प्रदेश सचिव द्वारा शुक्रवार के दिन बगहाय स्थित अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की गयी घोषणा।
पार्टी के गलत निर्णय से कार्यकर्ता नाराज ,संजय यादव को दिया समर्थन ।
बगहा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस असंगठित कामगार संघ के प्रदेश सचिव संजय यादव ने वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के गलत निर्णय से नाराज होकर वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा शुक्रवार को बगहा अपने निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चुनाव में भरपूर सहयोग रहेगी ताकि कांग्रेस पार्टी द्वारा पिछले चुनाव में वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी को उम्मीदवार बनाए जाने पर मात्र 22 हजार मतों से ही पराजित हुए थे यदि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को उम्मीदवार बनाया गया होता तो यह सीट अपर बहुमत से जीत हासिल होती इस निर्णय से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग से वाल्मिकी नगर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा किया है ।इतना ही नहीं वे अपने कार्यकर्ताओ व सहयोगियों के साथ आम जनता के बीच पैठ बनाने का कार्य शुरू कर दिया है ताकि लोगो का विश्वास जीतते हुए चुनाव में अपना मिशाल कायम करने में सफलता हासिल कर सके ।इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के स्थापना काल से पार्टी में मैं और मेरा कामगार मजदूर है ।उन्होंने कहा कि देस का प्रथम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का यह रहस्य है जहां से अंग्रेजो से आजादी के लिए चंपारण से ही सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत हुई थी जिससे देश आजाद हुआ था । ऐसे इतिहासिक स्थान रखने वाला लोकसभा संसदीय क्षेत्र के साथ पार्टी का गलत निर्णय से पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं और कार्यकर्ताओ के सहयोग व निर्णय पर चुनाव लड़ने की घोषणा किया हूं ताकि कार्यकर्ताओ का सम्मान बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *