बेहतर तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त करें द्वितीय मतदान पदाधिकारी : जिला निर्वाचन पदाधिकारी।

बेहतर तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त करें द्वितीय मतदान पदाधिकारी : जिला निर्वाचन पदाधिकारी।

Bettiah Bihar West Champaran

प्रशिक्षकों से बेहिचक पूछे प्रश्न, संशय को करें दूर।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रशिक्षण कार्य का लिया जायजा।

मतदान पदाधिकारियों को सुगमतापूर्वक मतदान कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों से भी कराया अवगत।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में लोकसभा निर्वाचन 2024 को सम्पन्न कराने के उदेश्य से निर्वाचन में संलग्न सभी मतदान पदाधिकारियों एवं कार्मिकों को वरीय अधिकारियों की देखरेख में दक्ष प्रशिक्षकों के माध्यम से प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय ने आज विपिन हाईस्कूल में चल रहे प्रशिक्षण कार्य का जायजा लिया। प्रशिक्षण स्थल पर सभी कमरों का बारी-बारी से निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने द्वितीय मतदान पदाधिकारियों को सुगमतापूर्वक मतदान कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों से भी अवगत कराया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे द्वितीय मतदान पदाधिकारियों से कहा कि अच्छे तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त करें ताकि अपने दायित्वों का निर्वहन भलीभांति करते हुए सुचारू रूप से मतदान करा सकें। उन्होंने कहा कि दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा बेहतर तरीके से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके बावजूद भी अगर किसी के मन में किसी प्रकार की संशय की स्थिति हो तो, प्रशिक्षकों से बेहिचक प्रश्न पूछे और संशय को दूर करें।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रशिक्षकों एवं द्वितीय मतदान पदाधिकारियों से फीडबैक भी लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करते हुए सफलतापूर्वक मतदान सम्पन्न कराना है। मतदान के दिन मतदान केन्द्र पर वोटरों की पहचान करने तथा मतदाता सूची से मिलान करने, वोटरों की अंगुली पर अमिट स्याही लगाने आदि कार्य पूरी तरह सजग एवं सतर्क होकर करना है। किसी भी प्रकार की छोटी सी चूक नहीं होनी चाहिए।

इस अवसर पर श्री कुमार रविन्द्र, नोडल पदाधिकारी, प्रशिक्षण कोषांग सहित श्री विनोद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, बेतिया सदर, श्री सुजीत कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *