जिला निर्वाचिन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता।

जिला निर्वाचिन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता।

Bettiah Bihar West Champaran
जिला निर्वाचिन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया( पश्चिमी चंपारण) जिला निर्वाचिन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी पश्चिमी चंपारण बेतिया दिनेश कुमार राय ने जिला समाहरणालय, बेतिया के सभा कक्ष में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि 25 तारीख को चंपारण अंतर्गत मतदान होना है,

इसकी संपूर्ण तैयारी हम सभी लोगों ने कर ली है। हमारे चारों डिस्पैच सेंटर से जिले के 9 विधानसभा के लिए सभी पार्टियां अपनी टीम को लेकर मतदान केंद्रों पर प्रस्थान कर चुके हैं। पूरे जिले में दो लोकसभा क्षेत्र का 2706 बूथ है हमारे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर भारत- नेपाल इलाके को शील किया गया है उन पर सघन जांच पड़ताल भी की जा रही है हमारे अंतर राज्य व अंतर जिला का जो बॉर्डर है उसे पर भी निगरानी की जा रही है।

इस प्रकार जिले के तीन अनुमंडल के 18 प्रखंडों में जो चुनाव होने जा रहा है इसकी व्यापक रूप से तैयारी कर ली गई है और लगातार जिला निर्वाचन पदाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक बेतिया व बगहा द्वारा तमाम जगहों पर सभी प्रकार की तैयारी करते हुए मतदाताओं को भी जागरूक किया गया है। ताकि पूर्णत: मतदान की संख्या में वृद्धि हो। वही चुनाव को लेकर उन्होंने बताया कि कितने दिनों की तैयारी जो की जा रही थी इसका समापन कल होना है इसका समापन पूर्णत: शांति सद्भाव के साथ संपन्न हो इसके लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से पुलिस बल की मुस्तैदी भी विभिन्न केंद्रों पर तैनात की हुई है।

यदि किसी प्रकार की समस्या किसी भी विधानसभा से आ रही है तो उसका निराकरण जिला प्रशासन अंतर्गत बने कंट्रोल रूम के संपर्क से हल किया जाना है। इसके लिए अनुमंडल में भी कंट्रोल रूम भी बैठाए गए हैं और जब तक चुनाव का समापन नहीं हो जाता ईवीएम जमा नहीं हो जाता तब तक कंट्रोल रूम कार्यरत रहेंगे। इस प्रकार चुनाव कराने में कोई परेशानी न हो, और यदि कोई इस प्रकार समस्या भी होती है तो उसका निराकरण जिला सहित अनुमंडल से सभी जोनल पदाधिकारी के अंतर्गत उन समस्याओं का हल किया जाएगा। जिले में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न कराए जाएंगे इसके लिए हम आपको अस्वस्थ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *