बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 4000 पशुओं की चिकित्सा कीभ गयी एवं दवा का किया गया वितरण।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 4000 पशुओं की चिकित्सा कीभ गयी एवं दवा का किया गया वितरण।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया(पचछमी चम्पारण) जिला पदाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावितों को लगातार हरसंभव सुविधा, सहायता प्रदान की जा रही है। जिलाधिकारी स्वयं प्रत्येक कार्यों की प्रतिदिन समीक्षा एवं अनुश्रवण कर रहे हैं ताकि बाढ़ प्रभावितों को ज्यादा से ज्यादा सहायता प्रदान की जा सके।

बाढ़ से प्रभावित पशुओं के स्वास्थ्य के प्रति भी जिला प्रशासन संवेदनशील है। जिला पशुपालन पदाधिकारी के नेतृत्व में पशु चिकित्सकों एवं कर्मियों द्वारा लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कैम्प लगाकर पशुओं के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ ही दवा भी दिया जा रहा है।

जिला पशुपालन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशुओं एवं पशुपालकों को राहत पहुंचाने में 31 पशु चिकित्सकों को लगाया गया है। 43 पशु चिकित्सालय फंक्शनल है। पशुधन सहायकों की संख्या 09 है। 16 एम्बुलेटरी भान की संख्या है।

उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों के लिए एक-एक टीम गठित कर कार्य किया जा रहा है। अबतक बाढ़ से प्रभावित 603 पशुपालकों को राहत पहुंचाते हुए लगभग 4000 पशुओं की चिकित्सा की गयी है एवं उनके बीच दवा का वितरण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *