सावधान: अब बिहार की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहर से आनेवाले लोग, नेपाल बॉर्डर से भी एंट्री बंद।

सावधान: अब बिहार की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहर से आनेवाले लोग, नेपाल बॉर्डर से भी एंट्री बंद।

Bihar Desh-Videsh Patna

पटना: कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते पटना में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई, इसके बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि अब किसी को भी बिहार की सीमा के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, नेपाल बॉर्डर पर बड़ी  संख्या में फंसे लोग भी फिलहाल बॉर्डर पर ही रहेंगे. इन्हें किसी भी सूरत में अंदर आने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल बाहर से आने वाले सभी सीमा पर बने राहत केंद्रों में ही रहेंगे।

नेपाल बॉर्डर से भी प्रवेश पर बैन

मुख्य सचिव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा हो या राज्यों की सीमा, बिहार में लॉकडाउन का पालन हर हाल में किया जायेगा, मुख्य सचिव ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कf बिहार सरकार को भी इस बात की जानकारी मिली है कि नेपाल बॉर्डर पर भारी संख्या में लोग फंसे हैं, लेकिन अब ऐसे लोगों को हर हाल में सीमा राहत केंद्रों पर ही रहना होगा।

बिहार में ड्रोन से रखी जा सकती है नजर

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि अब बिहार के जिलों में समूह में लोगों को आने की इज़ाज़त नहीं होगी, मुख्य सचिव ने यह भी बताया कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली की तरह बिहार में भी ड्रोन से लॉकडाउन पर नजर रखी जाएगी,

‘सीतामढ़ी की घटना की आधिकारिक सूचना नहीं’

सीतामढ़ी में एक युवक द्वारा पुलिस को कोरोना के संदिग्धों के बारे में दी गई सूचना पर पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने पर उन्होंने कहा कि कि इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, वहीं गया के बाराचट्टी में कोरोना की जांच सही ढंग सेव नहीं करने पर मुख सचिव ने कहा कि जैसी जांच होनी चाहिए वो हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *