करोना वायरस से सतर्कता को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार, बेतिया द्वारा मंडलकारा का किया गया निरीक्षण।

करोना वायरस से सतर्कता को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार, बेतिया द्वारा मंडलकारा का किया गया निरीक्षण।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतियाः पूरे विश्व में तबाही मचाने वाला वैशिक महामारी कोरोेना वायरस के संदर्भ में मंडलकारा, बेतिया में क्या-क्या व्यवस्थाएं की गयी हैं, जिसको लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष-सह-जिला जज, श्री अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव के निर्देश पर निरक्षण किया गया।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव, श्री कुमार धीरेन्द्र राजाजी, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, श्री प्रकाश तथा अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, श्री पंकज पाण्डेय सहित जेल अधीक्षक तथा जेलर उपस्थित रहे।
मंडलकारा के निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि मंडलकारा में साफ-सफाई की समुचित है तथा नये आने वाले कैदियों का अलग-अलग कमरे में 14 दिनों तक रखा जा रहा है।

इसके बाद ही उन्हें अन्य बंदियों के साथ रखा जा रहा है। जेल में कैदियों के लिए पर्याप्त जगह है। नये बंदियों के आगमन के उपरांत उन्हें प्राथमिक जांच के बाद ही जेल में प्रवेश दिया जा रहा है। मंडलकारा में तीन चिकित्सक उपस्थित पाये गये हैं।

चिकित्सकों द्वारा प्रतिदिन बंदियों की स्वास्थ्य जांच प्राॅपर तरीके से की जाती है। सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, श्री धीरेन्द्र राजाजी ने बताया कि मंडलकारा के पैनल अधिवक्ताओं एवं पीएलभी द्वारा बंदियों के बीच कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुकदमे की सुनवाई भी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *