जिले वासी एक तरफ डेंगू के कहर से सहमे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसके रोकथाम के लिए विभागीय स्तर से कोई उचित व्यवस्था नहीं!

जिले वासी एक तरफ डेंगू के कहर से सहमे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसके रोकथाम के लिए विभागीय स्तर से कोई उचित व्यवस्था नहीं!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय प्रखंड के लोग एक तरफ डेंगू के कहर से लोग सहमे हुए है।वही दूसरी तरफ इसके रोकथाम के लिए कोई उचित व्यवस्था नही होता देख अवाम परेशान हो रही है।स्वास्थ्य विभाग एडवाइस जारी कर रही है कि अपने आसपास गंदगी नही फैलने दे।गंदे व दूषित पानी के जलजमाव को रोके, इससे डेंगू फैलने की आशंका बढ़ जाती है।परंतु सिकटा वासियों के किस्मत में जलजमाव के बीच ही रहना नियति बन गई है।

कभी बरसात का पानी तो कभी गंदे नालियों के पानी सड़क पर लगभग सालों भर लगा रहना लोगो को अब दुसवार लग रहा है।बता दें कि पड़ोसी देश नेपाल को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर पुराने स्टेट बैंक के पास, बसस्टैंड से स्टेशन जाने वाली सड़क पर रामनारायण जी के मिल से लेकर दीपक दवा के दुकान के पास, इंद्र चौक में मंटू सर्राफ के घर के पास, आर्यसमाज से लेकर नंदकिशोर जी के कपड़े के दुकान के पास शिवमंदिर रोड में पंडित जी के घर से निशा मोबाइल तक सड़को पर गंदे नाले के पानी और बरसात के पानी लगे रह रहे है।

जिसके चलते राहगीरों को परेशानी तो हो ही रही है।आसपास रहने वालों का जीना दूभर हो गया है।ग्रामीण गणेश सर्राफ, मंटू सर्राफ आलोक कुमार, राजा सर्राफ,समेत कई अन्य ने प्रशासनिक अधिकारियों को मामले में हस्तक्षेप कर समस्या से निजात दिलाने का मांग किया है।ताकि लोगों को जलजमाव से मुक्ति मिले और लोग स्वस्थ रह सके। बताते चले कि इनदिनों बाजार में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि पंचायत के विकाश मद की राशि प्रखंड परिसर, बीडीओ आवास के सौंदर्यीकरण में खर्च कर विकाश राशि का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है।वार्ड न0 5 कि वार्ड सदस्या संजना देवी ने बताया कि वार्ड की समस्या पर मुखिया गंभीर नही है।इसके लिए अब बीडीओ से बात की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *