रनहा बीन टोली मे पांच दर्जन घर राख,लाखो की संपत्ति बर्बाद!

रनहा बीन टोली मे पांच दर्जन घर राख,लाखो की संपत्ति बर्बाद!

Bettiah Bihar West Champaran लौरिया

अगिनशामक दस्ता आग पर काबू करने मे लगे!

बैरिया से अजहर आलम के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

बैरिया(पच्छिम चम्पारण)
बैरिया अंचल क्षेत्र के दक्षिण पटजिरवा के वार्ड 12 व 13 रनहा बीन टोली मे लगी आग से पांच दर्जन से अधिक घरे पल-भर मे राख की ढेर मे बदल गयी। आग लगते ही अफरा तफरी मच गयी । आग लगने ने चार मवेशी की झुलसने से मौत हो गई। पूर्व पंचायत समिति सदस्य मिन्टू राय ने बताया कि पीडी रिंग बांध से सटा रनहा बीन टोली गांव में रविवार को धूं धूं कर जलता रहा ।

अचानक दोपहर मे भीखम यादव के घर से आग की लपटें उठी । लपटों को देख लोग चिल्लाने लगे । लोग अपने घरों से निकलकर बाहर सरेह मे शरण लेने लगे । जबकि आग पछिया हवाओ के थपेडों से पलभर मे विकराल रूप धारण कर लिया । क्योंकि हवा घी के काम कर रही थी । आग की तपिश इतनी अधिक थी कि लोग चाहकर भी कुछ नही कर पा रहे थे । अचानक आग लगने के कारण किसी घर से कोई समान नही निकल पाया ।

भीषण अगलगी को देखते हुए प्रशासन को लोगो ने सूचना दी । तीन अग्निशामक दस्ता भी पहुँच गये ।परंतु उसके पहले ही पचास से अधिक घरों को आग निगल चुकी थी । हालांकि लोगो और अग्निशामक दस्ता के प्रयास से आगे बढ रहे आग को रोकने का प्रयास किया जाने लगा ।सीओ वीकेश पाण्डेय ने कहा कि सभी अग्नि पीड़ितो की सूची तैयार की जा रही है । सभी को तुरंत राहत दी जाएगी । प्लास्टिक की मुहैया तुरंत करायी जाएगी ।

ताकि इस समय धूप से भी पीडित परिवारो को राहत मिल सके। श्रीनगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि अग्निदस्ता की गाड़ी पहुंच आग बुझा लिया है। छति का आंकलन किया जा रहा है। इस आग लगी में ठग मुखिया,सुनील मुखिया,विक्रम यादव,विक्रम मुखिया,प्रभु मुखिया,राजेश मुखिया,गौरी यादव,अंजेशा मुखिया,झापस मियां,रामकिशन मुखिया समेत पांच दर्जन लोगों का घर जलकर राख हो गया है।

शादी के लिए की गई समान की खरीदारी भी जलकर हुई खाक

योगेन्द्र यादव की पुत्री की 25 अप्रैल को आने वाला है बरात।

 प्रभु मुखिया व राधा मुखिया के पुत्र का जाने वाला था बरात

जानकारी के अनुसार इस अग-लगी में रनहा बिनटोलिया निवासी योगेन्द्र यादव की पुत्री रानी कुमारी की बरात 25.04.2024 को लौरिया थाना क्षेत्र के पराउटोला निवाशी स्व रमई यादव के पुत्र मार्कंडेय कुमार की बरात आने वाला था। वही प्रभु मुखिया के पुत्र दिलीप कुमार का बारात 25/ 04/ 2024 को भैरोवगंज थाना क्षेत्र के भोलापुर खरहट गांव निवासी रामायण मुखिया के घर बारात जाने वाला था। एवं गांव के ही राधा मुखिया के पुत्र विनायक कुमार का बारात 23/04/ 2024 को नवलपुर थाना क्षेत्र के कौलापुर निवासी बच्चु मुखिया के घर बारात जाने वाला था बारात की सभी खरीदारी कर ली गई थी। इस अग-लगी ने सभी सामान को राख के ढेर में तब्दील कर दिया। इन लोगों को अब चिंता सताने लगा कि मेरे लड़के की शादी कैसे होगा परिजनो का रो रो कर पुरा हाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *