स्वर्ण प्रभात बने मोतिहारी के एसपी, लोगों को है बहुत उम्मीद।

स्वर्ण प्रभात बने मोतिहारी के एसपी, लोगों को है बहुत उम्मीद।

Bihar East Champaran Motihari

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात को मिली पूर्वी चंपारण की कमान

मोतिहारी एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा की जगह लेंगे स्वर्ण प्रभात

प्रधान संपादक, ललन कुमार सिन्हा 

पूर्वी चंपारण: आखीर कौन हैं आईपीएस स्वर्ण प्रभात, स्वर्ण प्रभात 2017 बैच, बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वे मूल रूप से भोजपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने 105 रैंक के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। स्वर्ण प्रभात भोजपुर के तरारी प्रखंड के मोआप कला के कौशलेश कुमार सिन्हा और ललिता देवी के पुत्र हैं। यूपीएससी के पहले वो आइआइटीयन थे। स्वर्ण प्रभात आइआइटी खड़गपुर से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग किया है। आइआइटी खड़गपुर से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई पूरी करने के बाद स्वर्ण प्रभात ने माइक्रो सॉफ्ट वेयर कंपनी में जॉब की। अच्छे पैकेज पर दो साल नौकरी करने के बाद स्वर्ण प्रभात ने नौकरी छोड़ दी और यूपीएससी की तैयारी में जुट गए।
पहले प्रयास में सफलता नहीं मिली, इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और पूरे मन के साथ तैयारी में जुटे रहे। उन्होंने दूसरे प्रयास में यूपीएससी क्लियर करते हुए 105वां रैंक हासिल किया।

आईपीएस स्वर्ण प्रभात एक बेहतरीन पुलिस अफसर के रूप में जाने जाते हैं। पटना में उन्होंने कई मामले सॉल्व किए हैं। भागलपुर में आज डबल मर्डर की वारदात से जहां एक ओर सनसनी का माहौल था। ऐसे परस्थितियों में उन्हें बड़ी आसानी से मामलें का निष्पादन कर दिखाया, वहीं, दूसरी ओर शहर को नया एसपी मिलने से कानून व्यवस्था में मजबूती बढ़ने की उम्मीद दिखाई दे रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *