चीनीमिल के सीओओ के आश्वासन को नकारा मिलकर्मियों ने।

चीनीमिल के सीओओ के आश्वासन को नकारा मिलकर्मियों ने।

Bihar West Champaran

एचआर पॉलिसी लागू न होने पर मिल के कर्मचारियों ने बैठक में चक्का जाम का निर्णय लिया।

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलूर  रहमान खान  लौरिया
हिंदुस्तान पेट्रोलियम की इकाई लौरिया चीनीमिल के कर्मचारियों व एचबीएल  के वरीय प्रबंधकों में सुलह की संभावना बहुत कम दिख रही है, क्योंकि चीनीमिल के पहले रह चुके और वर्तमान में स्थापित सीओओ हमेशा चीनीमिल के कर्मचारियों को करीब 10 साल से एचआर पॉलिसी  को लागू करने की मांग लगातार कर रहे हैं और मिल प्रबंधन व सीओओ द्वारा केवल आश्वासन दिया जाता है कि इस सत्र से आपको एचआर का पॉलिसी का लाभ दे दिया जाएगा।

फिर भी आश्वासन के बावजूद लागू नहीं होने से क्षुब्ध होकर चीनीमिल के 300 कर्मचारियों ने 21 व 22 जनवरी को मिल के मुख्य गेट पर काला पट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन करेंगे। यदि इस अवधि में मिलप्रबंधन ने कोई संज्ञान नहीं लिया तो विवश होकर सभी कर्मचारी 23 जनवरी से मिल का चक्का जाम कर अनिश्चितकालीन धरना देंगे। विदित हो कि शनिवार को मिलकर्मियों ने बैठक कर  निर्णय लिया और मिलप्रबंधन के खिलाफ एकजूट होकर एचआर पॉलिसी को लागू करवाने का निर्णय लिया।

इधर यह भी कहा गया कि चीनीमिल के नए सीओओ मनोज कुमार सिंह भी हमें केवल आश्वासन देकर हमसबों के साथ छल करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि श्री सिंह को मजदूरों की चिंता है तो वे अविलंब एचआर को लागू करें। मौके पर मिलकर्मियों में विश्वजीत रंजन द्विवेदी, नरेश ठाकुर, अमित राम, कौशल मणि तिवारी, अनुपलाल यादव, सर्वेश सिंह, महम्मद अब्बास साह, राजीव कुमार द्विवेदी, विजय कुमार , हेमंत कुमार, चंदन शुक्ला, चंद्रशेखर पांडेय आदि सहित कई चीनीमिल कर्मी साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *