पश्चिमी चंपारण जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों ने माल्यार्पण कर वीर सपूतों को किया नमन।

पश्चिमी चंपारण जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों ने माल्यार्पण कर वीर सपूतों को किया नमन।

Bettiah
  • जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों ने माल्यार्पण कर वीर सपूतों को किया नमन।
  • 24 अगस्त 1942 को शहीद हुए नौजवानों को दी गयी श्रद्धांजलि।

बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

आज ही के दिन 24 अगस्त 1942 को भारत माता को गुलामी की बेड़ियों से आजादी दिलाने के वास्ते हंसते-हंसते अपने प्राणों को न्यौछावर कर देने वाले बेतिया के 08 नौजवानों के सम्मान में आज शहीद स्मारक परिसर में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण किया गया तथा शहीद सपूतों के बलिदान को याद व नमन किया गया।

वीर सपूतों को याद करते हुए जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार ने कहा कि शहीदों के त्याग एवं बलिदान से हम सभी को सीख लेनी चाहिए। सभी के दिलों में राष्ट्रभक्ति की भावना होनी चाहिए। जिले, राज्य तथा देश के विकास में अपना-अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहिए। प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्यों का निवर्हन पूरी ईमानदारी से करें। आमजन को निहित स्वार्थ से उपर उठकर देश/समाज के लिए भी सोचना चाहिए। शहीदों के बताये गये रास्तों पर चलकर भी हम सभी बलिदानियों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

श्रद्धांजलि सभा के पूर्व सशस्त्र बल के जवानों द्वारा शहीदों के सम्मान में सलामी परेड का आयोजन किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी, पश्चिमी चम्पारण, पुलिस अधीक्षक, बेतिया, एसडीएम, बेतिया, सहित अन्य अधिकारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों द्वारा शहीदों को माल्यापर्ण किया गया तथा उनको याद करते हुए नमन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *