ठंड में ठिठुरते सैकड़ों लोगों को प्रभारी जिलाधिकारी ने ओढ़ाया कंबल।

ठंड में ठिठुरते सैकड़ों लोगों को प्रभारी जिलाधिकारी ने ओढ़ाया कंबल।

Bettiah Bihar West Champaran

प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा ठंड से बचाव हेतु किये जा रहे कार्यों का लिया गया जायजा।

शीतलहर में पूरी सावधानी बरतें जिलेवासी।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया। प्रभारी जिलाधिकारी, श्री अनिल कुमार के नेतृत्व में जिला प्रशासन की पूरी टीम द्वारा ठंड से बचाव हेतु किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया गया। इस क्रम में शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों सहित मुख्य चौक-चौराहों का भ्रमण किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, बेतिया, श्री उपेन्द्र नाथ वर्मा सहित वरीय उप समाहर्त्ता, श्री रवि प्रकाश, एएसडीएम, श्री अनिल कुमार, नगर निगम के श्री लक्ष्मण प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

भ्रमण के क्रम में प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा समुचित अलाव की व्यवस्था, रैन बसेरा का संचालन, जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण आदि की जानकारी अधिकारियों से ली गयी। प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा ठंड से बचाव हेतु किये जा रहे उपायों पर संतोष प्रकट किया गया। साथ ही यह निर्देश भी दिया गया कि ठंड से बचाव हेतु किये जा रहे कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही नहीं बरती जाय, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्री, प्लेटफार्म पर बिना चादर सोए लोगों, रिक्शा चालकों, भिक्षुकों और अन्य जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। इसके बाद जीएमसीएच के समीप, मीना बाजार आदि स्थलों पर सैकड़ों जरूरतमंदों को स्वयं कंबल ओढ़ाया।

प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि गत एक सप्ताह से लगातार तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। विभागीय दिशा-निर्देशों के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा ठंड से बचाव हेतु सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में अलाव की व्यवस्था, लोगों के ठहरने के लिए रैन बसेरों की व्यवस्था के अलावा जरूरतमंदों के बीच युद्धस्तर पर कंबल का वितरण कराया जा रहा है।

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया कि रात के समय भ्रमण कर जरूरतमंदों को ठंड से बचाव की सामग्री का वितरण किया जाय। किसी भी जगह से ठंड की वजह से किसी प्रकार की दुर्घटना होने की सूचना नहीं आनी चाहिए।

प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा जिलेवासियों से ठंड में पूरी सावधानी बरतने को कहा गया है। साथ ही सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक तथा अन्य संस्थानों से जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण, अलाव की व्यवस्था जनहित में कराने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *