सहायक  परिचालनीक  पदाधिकारी बने रविंद्र, एसएस  विदाई सह सम्मान कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

सहायक परिचालनीक पदाधिकारी बने रविंद्र, एसएस विदाई सह सम्मान कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से. वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया! स्थानीय रेलवे परिसर में बेतिया स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन अधीक्षक रविंद्र कुमार के पदोन्नति पर विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता बेतिया रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अनंत कुमार बैठा ने किया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेलवे मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने कहा कि रेलवे कर्मियों को बेतिया स्टेशन पर कार्यरत रविंद्र कुमार से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने इस पद पर रहते हुए परिचालनीक सहायक परीक्षा को पास किया ।ऐसा करते हुए इस क्षेत्र से  बच्चा राम के बाद दूसरे पदाधिकारी बने हैं ।

यह हम लोगों के क्षेत्र के लिए गौरव की बात है ।रेल डीएसपी पंकज कुमार ने सभी कर्मियों को बताया कि  रेलवे
ऐसा विभाग है जिसमें कार्य करके भी आप बड़े पदाधिकारी बन सकते हैं ।मैं भी इसके पहले रेलवे में कार्यरत था ।उसके बाद भी मैं परीक्षा दिया और आज मैं डीएसपी के पद पर कार्यरत हूं ।इसलिए आप सभी कर्मियों को जो सी ग्रेड में भी काम कर रहे हैं उन्हें आगे बढ़ना होगा। रविंद्र से कुमार से सीख लेनी होगी। इस मौके पर  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा ने उनके साथ कार्य करने वाले एसएस एवं कर्मी के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि आप यहां से जाएंगे तो हम लोगों के ऊपर ध्यान रखेंगे ।

सभी रेल कर्मियों नए परिचालनीक  पदाधिकारी को फूल माला पहनाकर अंग वस्त्र से सम्मानित किया। इस अवसर पर रवि शंकर महतो के पिता एवं ससुर को भी रेल अधीक्षक अनंत कुमार ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। रेल अधीक्षक ने कहा कि हम लोग लगभग 4 सालों से एक साथ कार्य कर रहे हैं। हमें एहसास नहीं कि हम एसएस हैं इसका सारा श्रेय रविंद्र कुमार को ही जाता है। उन्होंने कहा कि आपका जाना यहां से हमारे लिए बड़े दुख की बात है। परंतु हमें उससे अधिक खुशी है कि आप यहां से अधिकारी बनकर जा रहे हैं ।
स्वागत समारोह में दर्जनों रेल कर्मी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *