नदी में डूबने से 2 बच्चों की हुई मौत गांव में मचा कोहराम।

नदी में डूबने से 2 बच्चों की हुई मौत गांव में मचा कोहराम।

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा
नदी में डूबने से 2 बच्चों की हुई मौत गांव में मचा कोहराम।

एसडीआरएफ की टीम ने मंगलवार के दिन दोनों बच्चों के शव  को अलग-अलग जगहों से निकाला!

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) गोपालपुर थानाक्षेत्र के  नरकटिया गाँव मे दो बच्चों की मौत नदी में डूबकर हो गई है। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।एसडीआरएफ टीम ने दोनों शव को मंगलवार को सिकरहना व करताहा नदी के अलग अलग जगहों  निकाला। बरामद शव की पहचान नरकटिया गांव के सुनील सहनी के पुत्र ओम कुमार(6) व सुदामा महतो के पुत्र सुधांशू कुमार(2) के रूप में की गई है।

घटना सोमवार शाम की है। ग्रामीणों में चित्रांगदमणि गिरी, राकेश मिश्र आदि ने बताया कि सिकरहना नदी में लोग मछली मार रहे थे। जिसे देखने ओम कुमार नदी के किनारे गया था। इसी बीच किनारे से वह फिसलकर नदी में डूब गया। शाम  तक लड़का घर नही आया तो परिजन उसे खोजने लगे थे। देर शाम पता चला कि वह नदी में डूब गया है।घटना की सूचना ग्रामीणों ने नरकटियागंज एसडीओ समेत अंचलाधिकारी को दिया। मंगलवार की सुबह एसडीआरएफ टीम पहुंच कर घंटों मशक्कत के बाद शव को निकाला। वही इसी गांव के सुदामा महतो का पुत्र सुधांशू कुमार(2) का शव करताहा नदी से ग्रामीणों ने निकाला।

इसका शव नरकटिया गांव के सटे पश्चिम करताहा नदी में तैर रहा था। बताया गया कि बच्चे की माँ सोमवार को घास काटने नदी के तरफ गई थी। उसी की पीछे उसका एकलौता पुत्र चला गया था। इसी बीच वह नदी में लुढक टर डूब गया था। घास लेकर आयी उसकी माँ समेत परिजन उसे खोज रहे थे पर नही मिला। मंगलवार को उसका शव नदी में उपल रहा था। नदी के तरफ गयें लोगों ने देख उसे नदी से निकाला।

सूचना पर प्रशिक्षु अंचलाधिकारी राहुल शंकर, गोपालपुर थानाध्यक्ष राजरूप राय, एसआई सत्येन्द्र कुमार सिंह आदि मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया। पुलिस ओम कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेजा दिया है। वही सुधांशू के परिजन अपने बच्चे का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दियें।  वही मृतकों की माँ किरण देवी व फुलकान्ति देवी समेत परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।एक ही दिन में दो घटना लोगो को झकझोर कर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *