कोहड़ा व सिकरहना बूढ़ी-गंडक नदियों के बीच मझौलिया में बने 62 पुल का होगा जीर्णोद्धार: गरिमा सिकरिया

कोहड़ा व सिकरहना बूढ़ी-गंडक नदियों के बीच मझौलिया में बने 62 पुल का होगा जीर्णोद्धार: गरिमा सिकरिया

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया नगर एवं निगम में नव अधिग्रहित पूर्ववर्ती आठों ग्राम पंचायतों की जल निकासी व्यवस्था होगी उत्तम

नगर निगम के अभियंता व अन्य के साथ मौके पर पहुंचीं महापौर ने दिया डीपीआर बनाने का निर्देश!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!
बेतिया( पश्चिमी चंपारण) नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि ऐतिहासिक कोहड़ा नदी को सिकरहना अर्थात बूढ़ी गंडक के रास्ते में बने ब्रिटिश कालीन ’62 पुल’ जल्दी ही जीर्णोद्धार कराया जायेगा। बेतिया नगर निगम में नव अधिग्रहित पूर्ववर्ती सभी आठों ग्राम पंचायतों और काफी हद तक सघन शहरी क्षेत्र की उत्तम जल निकासी व्यवस्था की दिशा में आवश्यक बताए जा रहे उक्त कार्य को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उन्होंने मौके पर मौजूद नगर निगम के अभियंता मनीष कुमार इस जीर्णोद्धार कार्य डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही श्रीमती सिकारिया ने कहा कि इसके लिए नगर निगम प्रशासन गंडक नहर योजना के सक्षम तकनीकी पदाधिकारी से एनओसी प्राप्त करने की कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बेतिया शहर एवं पूर्ववर्ती दर्जनों गांवों के हजारों की आबादी इस सकरी पुल के सकरी होने और पहली बरसात में ही सिल्ट से भर जाने के कारण जल जमाव की समस्या को लेकर दशकों से परेशान रही है। जिस के निदान के लिए मैं कृतसंकल्पित हूँ।
जनता ने इतने सम्मान के साथ मेरा मान बढ़ाया है इसलिए मैं उनका मान और सम्मान दोनो बढ़ाऊंगी तथा कृषि क्षेत्र में भी ऐतिहासिक परिवर्तन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *