गहीरी के इंटर महाविद्यालय में दो गुट आमने सामने, कर्मियों को अंदर जाने से रोका।

गहीरी के इंटर महाविद्यालय में दो गुट आमने सामने, कर्मियों को अंदर जाने से रोका।

Bettiah Bihar West Champaran नौतन

इंटर मे नमांकन व माडल विधालय का पढ़ाई बाधित।

पुलिस के पहुंचने के बाद कालेज कर्मियों ने शांतिपूर्ण दिया धरना।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

नौतन(पच्छिम चम्पारण) भारतीय इंटर कॉलेज गहिरी में अपने अपने वर्चस्व को लेकर सोमवार को दो गुट आमने सामने हो गये । सुचना पर पहुंची पुलिस के पहल पर एक बड़ी घटना होते होते बच गई।वहीं महाविद्यालय के कर्मियों को भी एक गुट के लोगों ने अंदर नहीं जाने दिया।

जिससे इंटर में नमांकन प्रकिया ठप रही।वहीं महाविद्यालय के रास्ते से होकर माडल विधालय में भी छात्र नहीं जा पाये। सैकड़ों छात्र बाहर बैठकर ही अपने घर वापस चलें गये।वहीं दोनों गुटों में बढ़ती तनाव को देख मौके पर पहुंची नौतन पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।जबकि महाविद्यालय के सभी कर्मियों ने मुख्य गेट पर बैठकर धरना दिया। धरना पर बैठे वरीय शिक्षक विकास कुमार ,अनुज कुमार,चंदन कुमार आदि ने बताया कि कालेज का संचालन कार्य विभूति नारायण राय के द्वारा कराया जा रहा था ।

जहां विभागीय निर्देश के बाद उक्त कालेज का संचालन काशीनाथ प्रसाद व कथा कथित प्राचार्य किशोरी साह के द्वारा मनमाने ढंग से किया जा रहा था।था।वहीं महाविद्यालय के रास्ते ही उमाशंकर राय के निजी भुमि में संचालित माडल विधालय है।जहां सोमवार महाविद्यालय व माडल विधालय के कर्मी व छात्र विधालय पहुंचे ।जहां एक पक्ष तथाकथित प्राचार्य किशोरी साह व अन्य के द्वारा मुख्य गेट को अंदर से बंद कर दिया गया। तथा कुछ असमाजिक तत्वों बुलाकर लफड़ा करने को लेकर हंगामा खड़ा करते रहे।

जहां पुलिस आकर हंगामें को शांत कराई।जिससे सभी छात्र व शिक्षक घंटो बाहर ही खड़े रहे। तथा इंटर में नमांकन सहित छात्रों का पढ़ाई बाधित रहा।इस संबंध में एक पक्ष के उमाशंकर राय ने कहा कि कैम्पस के अंदर उनके निजी जमीन में माडल विधालय उनका चलता है।जहां दुसरे पक्ष के लोग दरवाजा बंद कर दिये।वहीं महाविद्यालय का मामला दो एनजीओ को लेकर है।जिसपर विभागीय जांच व कारवाई चल रही है।

विभागीय निर्देश आने के बाद जिसको संचालन का जिम्मा मिलेगा वह संचालन करेंगे।वहीं दुसरे पक्ष के महाविद्यालय के प्राचार्य किशोरी साह ने बताया कि महाविद्यालय का संचालन उनकी कमेटी कर रही है। महाविद्यालय में मंगलवार से नमांकन प्रकिया शुरु हो जाएगा। पुलिस पदाधिकारी बब्लू यादव ने बताया कि दो पक्षों में संचालन को लेकर आपसी विवाद है। मामले को शांत कराया गया है।विभाग जिस पार्टी को निर्देश देगा।वह संचालन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *