गांव में स्मार्ट प्रीपेड मीटर से उपभोक्ता परेशान, पूर्व से 4 गुना अधिक बिल से आक्रोश

Bettiah Bihar West Champaran

गांव में स्मार्ट प्रीपेड मीटर से उपभोक्ता परेशान, पूर्व से 4 गुना अधिक बिल से आक्रोश!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया/ इनरवा( पश्चिमी चंपारण)
बिजली चोरी रोकने व बिलिंग को सुविधाजनक बनाने के लिए बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ता के घरों में स्मार्ट मीटर लगाने का काम किया जा रहा है। इसके तहत अभी तक हजारों उपभोक्ता के घरों में प्रीपेड स्मार्ट मीटर लग भी चुका है। वही नये कनेक्शन धारी स्मार्ट प्री पेड मीटर की बिलिंग को लेकर जानकारी के अभाव में लोग सवाल उठा रहे हैं। प्रीपेड मीटर में अचानक पैसा कटने की शिकायतें भी लगातार सामने आ रही है। मामला मैनाटांड प्रखंड के रमपुरवा गांव का है। जितेंद्र कुमार पप्पू, विजय कुमार, किशोरी पटेल, वासुदेव पटेल, सुरेश साह, संतोष साह, भानु दास, संदीप कुमार, राहुल राज, अजय कुमार, जयप्रकाश साह आदि दर्जनाधिक लोगों ने आक्रोशित हो कर बताया की लग रहा है कि उन्होंने स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर बहुत बड़ी गलती कर ली है। बिजली विभाग के अधिकारियों के तर्क से उपभोक्ता संतुष्ट नहीं हैं। स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के बाद मीटर रिचार्ज करने पर बिजली मिलती है और बैलेंस समाप्त होने के बाद बिजली अपने आप स्वत: कट जाती है.

लोगों ने लगाया विभाग पर आरोप

ग्रामीणों का आरोप है की स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने से पहले बिजली का बिल 10 हजार था उसके बाद बिल 38 हजार हो गया. लोगों ने बताया की 500 रुपए के रिचार्ज करने पर 10 दिन बिजली चलती है उसके बाद रिचार्ज करने का मैसेज आने लगता है।

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