साठी रेलवे स्टेशन के उत्तरवारी ढाला से आगे पोल संख्या 236 से 25000 वोल्टेज प्रवाहित करने वाला तार को टाइट करने वाला वेट को आज्ञात चोरो ने कर ली चोरी!

Bettiah Bihar West Champaran

साठी से कृष्ण कुमार राय के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

साठी (पश्चिमी चंपारण) मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज रेलखंड में साठी उतरवारी ढाला से आगे पोल संख्या 236/21 पर लगा तार टाइट करने वाला वेट को अज्ञात चोरों द्वारा बुधवार की अहले सुबह चोरी कर ली गई है। इस घटना की सूचना की मैन द्वारा 6 बजे (लगभग) सुबह स्टेशन अधीक्षक मुकेश प्रसाद को दी गई। इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी सूचना कंट्रोल, आरपीएफ नरकटियागंज तथा ट्रेक्शन डिपार्टमेंट को दी गई।

सूचना पर रेलवे प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में तार टाइट करने वाला वेट जिसका वजन लगभग 6:30 किवंटल है। फिर से वेट लगाकर ठीक कर दिया गया। लोगों में इस बात की चर्चा है कि आखिर 25000 वोल्ट का तार में लगातार टाइट करने वाला वेट आखिर चोरी कैसे हो गया। यह एक आश्चर्य की बात है। हालांकि रेलवे सूत्रों की माने तो यह चोरी खतरे से खाली नहीं था। क्योंकि 25000 वोल्ट के तार को मोटा रसा से खींचकर पोल में रसा बांध दिया गया था और पोल के नीचे मोटा पुवाल रखा हुआ था। फिलहाल चोरी की इस घटना से जहां रेलवे प्रशासन शक्ते में है। वही लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *