*राजस्व कर्मचारियों के साथ बैठक करते अंचल अधिकारी।*

*राजस्व कर्मचारियों के साथ बैठक करते अंचल अधिकारी।*

Bettiah Bihar West Champaran

जमीन की जमाबंदी को तुरंत कराएं आधार कार्ड से लिंक : अंचल अधिकारी।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

मैंनाटांड़ ( पच्छिम चम्पारण)
मैनाटांड अंचल कार्यालय में अंचलाधिकारी ने राजस्व कर्मचारी के साथ समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में सीओ आशीष आनंद ने बताया की अगर आपने-अपनी जमीन की जमाबंदी को आधार कार्ड से अब तक लिंक नहीं करवाया है और मोबाइल नंबर से उसे नहीं जुड़वाया है तो जल्द ही ये काम कर लें।

आधार सीडिंग सीमित समय के लिए है। आपकी जमाबंदी को अंचल कार्यालय द्वारा लॉक कर दिया जाएगा। अंचलाधिकारी आशीष आनंद ने कहा कि इसको लेकर लगातार किसानों को आगाह किया जा रहा है। गांव में कैंप लगाकर किसानों को जागरूक भी किया जा रहा है। लगातार यह अभियान चलाया गया है। कुछ ही दिन के बाद जमाबंदी से आधार सीडिंग बंद कर दिया जाएगा।

बंद होने की स्थिति में रैयत सिर्फ रसीद कटवा सकते हैं। डमरापुर के कर्मचारी अखिलेश कुमार पंचायत सरकार भवन, रामपुर के कर्मचारी सत्यदेव प्रसाद महतो ट्राइसम भवन, लक्ष्मीपुर के कर्मचारी दीपू कुमार सामुदायिक भवन, मैनाटांड कर्मचारी पंचायत सरकार भवन में, टोला चपरिया कर्मचारी अजीत कुमार ग्राम कचहरी, सगरौवा-महुअवा कर्मचारी प्रभाकर कुमार मनरेगा भवन में प्रत्येक गुरुवार और शुक्रवार को अपने अपने पंचायत में बैठने का आदेश मिला। उन्होंने बताया कि आधार सीडिंग बंद होने पर भविष्य में किसानों को जमीन बेचने और खरीदने में परेशानी हो सकती है।

वहीं, आधार और मोबाइल लिंक्ड होने पर जमीन की सभी गतिविधियों की जानकारी मोबाइल पर मिलती रहेगी। इससे जहां लोग जमीन संबंधी मामलों में धोखाधड़ी से बच पाएंगे, वहीं जमाबंदी में जमीन में किसी तरह के बदलाव को लेकर एसएमएस के माध्यम से आपको अलर्ट मिलेगा। इससे रैयत धोखाधड़ी से बच पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *