मैनाटांड सीओ ने अग्निपीड़ितों के बीच किया चेक का वितरण!

मैनाटांड सीओ ने अग्निपीड़ितों के बीच किया चेक का वितरण!

Bettiah Bihar West Champaran
मैनाटांड सीओ ने अग्निपीड़ितों के बीच किया चेक का वितरण!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

मैंनाटाड(पच्छिम चम्पारण)

मैनाटांड प्रखंड की लक्ष्मीपुर गांव में आग लगने से बर्बाद ग्यारह पीड़ित परिवारों को सीओ आशीष आनंद ने मुआवजा राशि 12-12 हजार रुपये का चेक दिया तथा त्रिपाल का भी वितरण किया गया। बताया जाता है कि पुरूषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी बुधन राम, हरेंद्र राम, चंदसी राम, बंशी राम, श्याम राम समेत ग्यारह लोगों को सीओ द्वारा आर्थिक मदद के रूप में चेक वितरण किया गया।

सीओ आशीष आनंद ने बताया की लाभार्थियों को चेक के माध्यम से राशि उपलब्ध कराया। उन्होंने बताया कि पहले के अपेक्षा इस बार नये दर 12 हजार के दर से राशि की वितरण की गई। विगत 16 अप्रैल को घरों में अचानक आग लगने से 11 परिवार के घर जलकर खाक हो गया था। राजस्व कर्मचारी के जांच प्रतिवेदन के बाद सभी पीड़ित परिवार के सदस्यों को राशि उपलब्ध कराया गया।

राशि वितरण के दौरान सीओ ने गरीब परिवार के सदस्यों को कहा कि जो राशि आपदा राहत के तहत मुहैया कराया जा रहा है उसे सही रूप में खर्च करें। सीओ ने निर्देश देते हुए कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए गरीब परिवार के सदस्य अपने घर में सुबह आठ बजे एवं शाम छह बजे से पूर्व खाना बनाना निश्चित रूप से सुनिश्चित करें ताकि अग्निकांड से बचाव हो। महिलाएं खाना बनाने के दौरान सूती वस्त्र पहन कर ही खाना बनाने का प्रयोग करें एवं खाना बनाने के दौरान एक बाल्टी पानी निश्चित रूप से रसोई घर में रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *