मौत के सौदागरों ने कर दिया सौदा, झोला छाप डॉक्टर ने किया ईलाज, प्रसूता की मौत!

मौत के सौदागरों ने कर दिया सौदा, झोला छाप डॉक्टर ने किया ईलाज, प्रसूता की मौत!

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया
मौत के सौदागरों ने कर दिया सौदा, झोला छाप डॉक्टर ने किया ईलाज, प्रसूता की मौत!

ब्लॉक चौक पर स्थित कथित नर्सिंग होम में हुआ था ईलाज!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

लौरिया ( पच्छिम चम्पारण) बहुत समय पहले से तमाम समाचार पत्रों में अवैध नर्सिंग होम के निर्वाध संचालन की खबरों ने क्षेत्र में काफी सुर्खियां बटोरी फिर भी अवैध नर्सिंग होम के संचालकों और बिचौलियों का मनोबल नहीं टूटा और क्षेत्र में यह कारोबार फल फूल रहा है।

वही इस कड़ी को सच कर देने वाला ताजा मामला प्रकाश में आया है जहा मोटी रकम का नजराना ले कर एक दवा दुकानदार ने सीएचसी से बेतिया जीएमसीएच रेफर मरीज को ब्लॉक चौक पर संचालित कथित नर्सिंग होम में भर्ती कराया और खूब उगाही की पर जब मरीज की हालत में कोई सुधार नहीं आया तो ईलाज कर रहे चिकित्सक ने स्वयं ही उसे पटना के किसी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इलाज के दौरान गुरुवार की रात्रि प्रसूता की मौत हो गई।इधर मौत की खबर मिलते ही अवैध नर्सिंग होम के कर्मियों ने रातों रात अपना बोर्ड,

बैनर हटा दवा दुकान और अस्पताल बंद कर फरार हो गए। सुबह जब स्थानीय लोग बोर्ड बैनर हटा देख अचंभित हो गए और दबे मुंह तरह तरह की बात करने लगे। जब समाचार संकलन हेतु पत्रकार पहुंचे तो नर्सिंग होम का मंजर देख भौचक हो गए,

सूत्रों की माने तो सीएचसी लौरिया में गर्भवती महिला पूजा देवी पति तूफानी साह ग्राम ब्यास पुर बकुलहिया की रहने वाली दिनांक 13/05/24.को भर्ती हुई जहा पर चिकित्सक ने प्रसव दर्द और उसकी पीड़ा को देख बेहतर ईलाज हेतु बेतिया जीएमसीएच रेफर कर दिया जिसे अस्पताल गेट पर ही बिचौलियों ने घेर लिया और तरह तरह की बात समझा कर ब्लॉक चौक स्थित कथित नर्सिंग होम में ईलाज हेतु भर्ती करा दिया और झोला छाप डॉक्टर तथा बिचौलिया मिलकर ईलाज हेतु मोटी रकम वसूल किए परंतु बच्चा तो सुरक्षित जन्म ले लिया परंतु प्रसूता की हालत में सुधार नहीं होता देख उसे पटना के किसी अस्पताल में इलाज कराने की बात बोलकर भर्ती कराया गया जहां गुरुवार की रात्रि प्रसूता पूजा देवी ने दम तोड दिया ।

जिसकी चर्चा नगर पंचायत सहित मृतिका के ससुराल में पूरे दिन रही । बताया जाता है कि पीड़ित परिवार को बिचौलियों और संरक्षण कर्ताओं ने तमाम तरह की बात घुमा फिराकर समझते हुए मौत के सौदागरों ने रुपए के बल पर मामला को सुलझा देने की चर्चा जोरों पर है । समाचार लिखे जाने तक परिजन शव आने के इंतजार में हैं तो जैसी मुंह वैसी बात की चर्चा जोरों पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *