समुदायिक न्याय कार्यकर्ताओ के साथ एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला

समुदायिक न्याय कार्यकर्ताओ के साथ एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया (पश्चिमी चंपारण) बेतिया नरकटियागंज सड़क मार्ग पर अवस्थित कुड़िया कोठी स्थित यमुना- ईन- होटल में सोमवार को मार्ग संस्था द्वारा एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें मार्ग संस्था के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मुहम्मद नुर आलम एवं प्रोग्राम डायरेक्टर एडविन चार्ल्स सहित सौ से अधिक सामुदायिक न्याय कार्यकर्ताओ सामिल रहे ।

वही कार्यक्रम के दौरान सभी कार्यकर्ताओं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज में जागरूक करने के लिए विस्तार से चर्चा की गई । वही संस्था के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मुहम्मद नुर आलम ने बताया कि लगातार तिन वर्षों से संस्था के कार्यकर्ताओं के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में महिलाओं को सामाजिक न्याय के लिए नुक्कड नाटक के माध्यम से कार्य कर रहे है। जिससे महिलाओं के उन्मुखीकरण के लिए अपने सामाजिक अधिकार के तहत कार्य करते हैं, जिसमें किसी महिला नवालिक लड़की के साथ यौन अपराध ,समाजिक न्याय के लिए पुलिस पदाधिकारी के साथ मिलकर कार्य करते हैं ।

सामाजिक अपराध नियंत्रण के लिए सामाजिक जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गाँव में जाकर जागरूकता का कार्य करते हैं । इस मौके पर,संस्था के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मुहम्मद नुर आलम, एडविन चार्ल्स, हिमानी प्रभाकर, शाजिया खान, अजय सोनी एवं अविनाश मिश्रा,अर्जुन कुमार पटेल, रंजीत यादव ,मनोज कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *