श्री सतीश चन्द्र दुबे -माननीय कोयला और खान राज्यमंत्री, भारत सरकार मिलकर नितिन गडकरी से किया कई मुद्दों पे मांग

श्री सतीश चन्द्र दुबे -माननीय कोयला और खान राज्यमंत्री, भारत सरकार मिलकर नितिन गडकरी से किया कई मुद्दों पे मांग

Bettiah Bihar West Champaran चनपटिया सिकटा

रामनगर से रमेश ठाकुर के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

रामनगर/ नरकटियागंज (पश्चिमी चंपारण) नितिन गडकरी , केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार से संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में मिलकर देश हित और खास तौर पर बिहार प्रदेश के मुद्दों को लेकर माननीय केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री से बातचीत हुआ।

उनके साथ धीरेन्द्र प्रताप सिंह जी, सदस्य, बिहार विधानसभा एवं श्री राम सिंह जी, सदस्य, बिहार विधानसभा के साथ श्री नितिन गडकरी जी से मिलकर जन समस्याओं को लेकर उनको ज्ञापन देकर माननीय गडकरी जी का ध्यान निम्नलिखित मुद्दों की तरफ आकर्षित किया गया।

1. बिहार एवं उत्तर प्रदेश स्थित NH 727 का लगभग 25 KM मार्ग का आरेखन बदलने के संबंध में मांग की गई कि-
(a) वर्तमान आरेखन पर ही एलिवेटेड रोड बनाया जाए।
(b) CCF ने वर्तमान मार्ग पर ही एलिवेटेड सड़क, जो कि लगभग- 1800M का होगा, पर उन्होंने सैद्धांतिक सहमति भी जताई है।
2. यह निवेदन किया गया कि NH 727 पर 104.2 KM से 110 KM तक एलिवेटेड सड़क (मदनपुर देवी स्थान पर चढने एवं उतरने हेतु स्लिप रोड के साथ) का निर्माण करवाया जाए, इस मुद्दे पर, अगर आवश्यक हो तो, वन मंत्रालय/अन्य संस्थानों से भी सामंजस्य स्थापित करने का निर्देश दिया जाये।
-2-
3. पूर्वी चम्पारण के छपवा से बगहा तक दो लेन की सड़क जो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अंतर्गत है, का चौड़ीकरण कर चार लेन (Four Lane) करने के संबंध में ज्ञापन दिया गया।
4. बेतिया एन.एच.-28 बी से छावनी-बलथर-बैशखवा होते हुए मैनाटाड इंडो नेपाल बॉर्डर तक के सड़क को केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत स्वीकृत करने के संबंध में उपयुक्त कार्रवाई करने हेतु प्रार्थना की गई। बिहार सरकार से इस संबंध में अनापत्ति प्रमाण पत्र की मांग भी की गई है।
5. गंडक नदी में पश्चिम चम्पारण जिला के बगहा-1 शास्त्री नगर से जटहा बाजार पर आधुनिक सेतु के निर्माण के लिए माननीय मंत्री महोदय से अनुरोध किया गया। यह योजना स्वीकृत की जा चुकी है और अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है।
श्री नितिन गडकरी जी, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार उपरोक्त प्रतिनिधि मंडल की मांगों को लेकर पूरी तरह सकारात्मक रहे और उन्होंने सक्षम अधिकारियों को इन विषयों पर अति-शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *