समाहरणालय स्थित पालना घर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण!

समाहरणालय स्थित पालना घर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण!

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया(पच्छिम चम्पारण) जिलाधिकारी श्री दिनेश कुमार राय ने समाहरणालय परिसर स्थित जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय,सूचना भवन में संचालित पालना घर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में वहाँ कार्यरत कर्मियों को कई तरह के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने वहाँ मौजूद सुविधाओं के बारे में पूछा साथ ही यह भी जाना कि कहीं किसी प्रकार की कोई दिक़्क़त तो नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि आप लोगों के लिए जगह उपलब्ध कराई गई है इसलिए इस जगह का समुचित उपयोग आप लोगों को करना चाहिए। जिलाधिकारी ने कर्मियों के बारे में जाना व उनके कार्य से अवगत हुए।

वहाँ मौजूद अन्य लोगों को दिशा-निर्देश दिए और उनका हाल चाल जाना। उन्होंने यह भी कहा कि पालना घर का जो बोर्ड ऊपर लगा है उसे नीचे होना चाहिए जिससे की स्पष्ट तौर पर दिखे। जाते-जाते पालना घर के लोगों से उन्होंने ठीक से काम करने के लिए कहा।

ग़ौरतलब है कि पालना घर का उद्देश्य उन कर्मचारियों की सहायता करना है जिनके बच्चों की देखभाल के लिए कोई घर पर कार्यालय कार्य अवधि पर नहीं है। ऐसे में वे अपने बच्चों को पालना घर में छोड़कर ऑफ़िस में काम कर सकते हैं।

जब महिला या पुरुष अपने कार्यस्थल पर होते हैं तो पालना घर में उनके छोटे बच्चे की देखभाल किया जाता है। इसके लिए पालना घर में खेलने और खाने की व्यवस्था है। यहाँ के कर्मियों को इसकी प्रशिक्षण भी प्राप्त है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बेतिया, श्री अमरकेश डी, विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा श्री सुजीत कुमार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी श्री अनंत कुमार ,जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ICDS श्रीमती कविता रानी और अन्य आधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *