*समूचे जिले में बारिश की फुहार के बीच उत्सवी माहौल में वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैम्प का आयोजन, जिलाधिकारी द्वारा फीता काटकर मेगा कैम्प की शुरुआत की गई*

*समूचे जिले में बारिश की फुहार के बीच उत्सवी माहौल में वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैम्प का आयोजन, जिलाधिकारी द्वारा फीता काटकर मेगा कैम्प की शुरुआत की गई*

Bettiah Bihar

 

  • निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप शत-प्रतिशत लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन से लाभान्वित करने का निदेश

*बेतिया न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान*

आज दिनांक 17.09.2021 को समूचे जिले में उत्सवी माहौल में वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैम्प का आयोजन किया गया है। बारिश के फुहार के बीच लाभार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। लाभार्थी कोविड-19 टीका लेने के लिए खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। लाभार्थियों की सुविधा के मद्देनजर जिले में कुल 356 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सभी टीका करण केंद्रों पर मेडिकल टीम सिरिंज, वैक्सीन आदि आवश्यक संसाधनों के साथ ससमय पहुँच गए थे।

टीका करण स्थल पर सभी अधिकारी, मेडिकल टीम पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। जिलाधिकारी, पश्चिम चम्पारण द्वारा प्रत्येक घंटे की रिपोर्ट पर निगाह रखी जा रही है। साथ ही उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी, सभी एसडीएम वैक्सीनेशन कार्य का लगातार अनुश्रवण एवं समीक्षा कर रहे हैं।

जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य उप केंद्र, उतरवारी पोखरा पर बनाये गए टीकाकरण केंद्र का फीता काटकर मेगा कैम्प की शुरुआत की गई। इसी के साथ समूचे जिले में निर्धारित समय के अनुसार टीकाकरण का मेगा कैम्प एक साथ प्रारम्भ किया गया। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा कई अन्य टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया तथा अधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि समूचे जिले में निर्धारित समय पर टीकाकरण का कार्य प्रारंभ होने की सूचना है, जो बहुत ही अच्छी बात है। लाभार्थी उत्साहित होकर टीका लेने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने निदेश दिया कि लाभार्थियों को टीका लगाने के साथ ही कोविन पोर्टल पर अपडेशन का कार्य रियल टाइम में कराना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *