गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की हुई समीक्षा।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की हुई समीक्षा।

Bettiah Bihar

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान

बेतिया। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा आज कार्यालय प्रकोष्ठ में आज गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के उदेश्य से की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य समारोह स्थल महाराजा स्टेडियम सहित जिले के अन्य झंडोत्तोलन कार्यक्रम स्थलों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। मुख्य समारोह स्थल पर थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क, सैनेटाइजर आदि की समुचित व्यवस्था की जाय।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों, कार्यालयों द्वारा विकास कार्यक्रमों की निकाली जानी वाली झांकी की ससमय तैयारी कर ली जाय। नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया सहित सभी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर निकाय को निदेश दिया गया कि कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, ब्लीचिंग पाउडर/चूना का छिड़काव, सैनेटाइजेशन आदि कार्य अच्छे तरीके से कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही यातायात व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था, सिटिंग अरेंजमेंट आदि की सुदृढ़ व्यवस्था की जाय।

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, बिहारj सरकार के पत्रांक-70, दिनांक-24 जनवरी 2022 द्वारा वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर जिला मुख्यालयों में जिला पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन कराने हेतु निदेशित किया गया है। वहीं परेड का पूर्वाभ्यास नियमित कराया जा रहा है। साथ ही झांकी से संबंधित तैयारी भी अंतिम चरण में है।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह सहित अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *