बिजली बिल भुगतान को लेकर विभाग हरकत में जिला स्तर पर कार्यवाई तेज की।

बिजली बिल भुगतान को लेकर विभाग हरकत में जिला स्तर पर कार्यवाई तेज की।

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट,

बेतिया/सिकटा- बिलजी बिल भुगतान को लेकर. जिला स्तर पर बिजली विभाग ने कार्यवाई तेज कर दिया है। उपभोक्ता बिजली का उपयोग तो बड़े चाव से कर रहे है, लेकिन बिल भुगतान के समय वे चुप्पी साध लेते है। दुधिया रोशनी व पंखे का आनंद ले रहे। मासिक विपत्र भुगतान को लेकर बिजली विभाग के कर्मी डोर टू डोर चक्कर लगा रहें है। वसुली के लिए पंचायत स्तर पर आयोजित हो रहा शिविर। इसी क्रम में गुरूवार को सिकटा प्रखंड क्षेत्र के गौचरी पंचायत में कैम्प लगाकर बील वसुल कराया गया। इसके लिए सुबह में ही माइकिंग कर लोगों को सूचित किया गया था।

इसके बाद भी बकाया के मुताबिक वसुल नही हो रहा है। मजबूरन बकायादार गांवों का बिजली कनेक्शन बंद करना पड़ रहा है। इस बीच जो रेगुलर बील जमा करने वाले है वे भी परेशान हो रहे है। भुगतान नहीं करने वालों को यह मालूम नही कि सरकार का पैसा किसी के यहां बकाया नही रह सकता। बावजूद विद्युत विभाग बील जमा करने के लिए समय पर समय दे रहा है। अंततः पहले चरण में विद्युत कनेक्शन काटा जा रहा है।

विद्युत विभाग के पर्यवेक्षक अवनीश कुमार ने बताया कि दो दिन पहले आधे दर्जन गांवों की विद्युत आपूर्ति बकाया बील जमा नही करने को लेकर काट दी गई। इसमें धनकुटवा पंचायत के नरकटिया, कठियामठियां के सिधवलिया, परसौनी आदि गांव शामिल है। इधर सरगटिया पंचायत के विशम्भरा व बलथर पंचायत के भवंरी गांव की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है।

पर्यवेक्षक ने बताया कि विद्युत आपूर्ति बंद करने के पहले सरगटिया व सिकटा एसबीओ के कर्मियों सभी गांवों में डोर टू डोर भ्रमण कर बिजली की बकाया बील जमा करने को सूचित किया। बाद भी किसी ने भुगतान नही किया। विवश होकर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर ट्रांसफार्मर को बंद करना पडा है। बेहरा व परसौनी से कुछ बील जमा होने के बाद विद्युत आपूर्ति फिर से बहाल की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *