पठन पाठन के साथ खेलकूद व्यायाम से छात्रों में प्रतिस्पर्धा बिखेरती है: डॉक्टर अली

पठन पाठन के साथ खेलकूद व्यायाम से छात्रों में प्रतिस्पर्धा बिखेरती है: डॉक्टर अली

Bettiah Bihar West Champaran

न्यूज़ ब्यूरो वकीलुर रहमान खान,

बेतिया / मझौलिया- स्थानीय रामेश्वर दयाल मध्य विद्यालय मझौलिया में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के सफल छात्र छात्राओं को पुरस्कृत और सम्मानित करते हुए समाजसेवी प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर साबिर अली ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि छात्र अगर राष्ट्र के भविष्य हैं तो शिक्षक राष्ट्र निर्माता है। छात्रों को अपने परिश्रम और लगन शीलता से सफलता पाकर अपने माता पिता गुरुजनों और समाज का मान सम्मान बढ़ाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में जो प्रतिद्वंदिता है उसको परिश्रम के बल पर ही पार किया जा सकता है। छात्रों को नियमित रूप से पठन-पाठन के साथ-साथ खेलकूद व्यायाम और शुद्ध पौष्टिक आहार पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने विद्यालय में लड़कियों के ज्यादा सफल होने पर कहा कि आज बेटियां भी बेटों से कम नहीं है। बस उनको मदद करने की जरूरत है। मौके पर उपस्थित अध्यक्ष ब्रह्मानंद पांडे सचिव इनर मन प्रसाद चौरसिया प्रधानाध्यापक राम जी शर्मा ने कहा कि छात्रों को पूरी निष्ठा और लगन के साथ विद्या अध्ययन करना चाहिए। सफल छात्रों को अपनी सफलता बनाए रखने के लिए दोगुने जोश और उत्साह के साथ परिश्रम करते रहना चाहिए तथा अन्य छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए संकल्पित भाव से अभ्यास करना चाहिए।
मुख्य अतिथि प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर साबिर अली द्वारा रुचि कुमारी पुष्पांजलि कुमारी अनुष्का कुमारी अलका कुमारी सोनू कुमार रोशन कुमार मीनू कुमारी रुखसार प्रवीण सोनाक्षी कुमारी मनीषा कुमारी मनीष कुमार अमित कुमार ऋषभ कुमार सिंह रंजू रानी शर्मा आदि सफल छात्र छात्राओं को निर्झर लेखनी अभ्यास पुस्तिका शब्दकोश तथा औजार बाक्स देकर पुरस्कृत किया गया। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों और छात्र छात्राओं को निशुल्क स्वास्थ्य जांच और दवा आदि देने की भी घोषणा की। इस इस अवसर पर विद्यालीय छात्र छात्राओं सहित संजय कुमार पांडे श्री ठाकुर चंद्रिका प्रसाद रामावती देवी रिंकी देवी हिना गुलशन आयशा खातून गुड़िया कुमारी अर्चना देवी धनंजय कुमार आदि शिक्षक उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अनिल कुमार शर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *