अमीरी और गरीबी के बीच खाई को दूर करने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी:-फजलुर्रहमान

अमीरी और गरीबी के बीच खाई को दूर करने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी:-फजलुर्रहमान

Bettiah Bihar West Champaran

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट,

सिकटा ( पश्चिमी चंपारण ) प्रखंड के बैसखवा चौक स्थित क्रिसेंट स्कूल ऑफ एजुकेशन एण्ड ट्रेनिंग में कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें प्रथम बैच में बीएड व डीईएलएड में टॉप आए छात्र-छात्राओं को सम्मानित की गई।कार्यक्रम के मुख्यअतिथि सचिव फजलुर्रहमान थे। मुख्यअतिथि सचिव फजलुर्रहमान ने काॅलेज के बीएड के प्रथम बैच में टॉप आए छात्रा नेहा कुमारी को दस हजार का चेक व मोमेंटो तथा डीईएलएड के टाॅप छात्र आए महम्मद इरफान(बसवरिया,बेतिया) को पांच हजार का चेक व मोमेंटो देकर सम्मानित की गई।

श्री फजलुर्रहमान ने टाॅप आये छात्र-छात्रों के उज्जवल भविष्य कामना करते हुए कहा कि गरीब हो या अमीर पढ़ाई सबके लिए जरूरी है।शिक्षा के बदौलत शिखर पर पहुंचा सकता है। शिक्षित होकर गरीबी और अमीरी के बीच की खाई को पाटा जा सकता है।हर अविभावक का यह फर्ज बनता है कि अपने बच्चों को ऊची शिक्षा जरूर दिलवाए ताकि सबका विकास हो सके। हर वर्ग के लोग शिक्षा पर बल दे,तभी समाज बढ़ेगा।

समाज बढ़ेगा तो देश भी आगे बढ़ेगा। प्राचार्य वंदना झा ने बताया कि कॉलेज में बीएड व डीईएलएड के प्रथम बैच(वर्ष-2018-2020) में क्रमशःतीस व पचास छात्र-छात्राए परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।जिसमें शत-प्रतिशत छात्र-छात्राए सफल हुए थे।जिसमें बीएड में नेहा कुमारी व डीईएलएड में महम्मद इरफान ने टाॅप किया था।जिसे सम्मानित की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ डीईएलएड की छात्रा सबा तबस्सूम व गुलफ्शा तबस्सुम ने सयुंक्त रूप से स्वागत गान से अतिथियों का स्वागत किया।जिसका संचालन शिक्षक गया प्रसाद सिंह व धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक बलराम शुक्ला ने की।मौके पर संयोजक शम्स परवेज,परवेज तौसीफ अहमद,शिक्षिका यास्मीन अनवर,शिक्षक आदर्श कुमार उपाध्याय, कमलेश कुशवाहा व समेत कई अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *