करोना की वैशिक महामारी में समाजसेवियों को आना चाहिए आगे : अर्जुन लाल

करोना की वैशिक महामारी में समाजसेवियों को आना चाहिए आगे : अर्जुन लाल

Bihar West Champaran

देवराज में निकला कोरोना जागरूकता रथ।

रथ करेगा पूरे क्षेत्र का भ्रमण, किया गया मास्क,हैंड सेनेटाइजर. व सूखे राशन का वितरण।

बेतिया: लौरिया संवाददाता उमेश ठाकुर की रिपोर्ट रामनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अर्जुन लाल ने कहा कि कोरोना वायरस की यह दूसरी लहर अत्यंत ही खतरनाक है। प्रथम लहर की अपेक्षा यह दूसरी लहर अधिक जानलेवा है । इससे क्षेत्र में अब तक अनेक लोग काल कल्वित हो गए हैं । पूरे रामनगर पुलिस अनुमंडल में सैकड़ों लोग अपने सगे-संबंधियों को गवां चुके हैं ।

इस महामारी में क्षेत्र के सभी समाजसेवियों को खुलकर आगे आना चाहिए । पीड़ितों की जितनी भी सेवा हो सके वह किसी यज्ञ से कम नहीं है। ये बातें रामनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अर्जुन लाल सबेया पंचायत के पकड़ी गांव में कोरोना जागरूकता रथ को रवाना करते समय बोल रहे थे । बुधवार को क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी शाजिद हुसैन की अगुवाई में कोरोना जागरूकता रथ निकला।  यह रथ कोरोना काल में देवराज के विभिन्न गांवों सहित रामनगर के अन्य हिस्सों में भी घूम-घूम कर लोगों को कोरोना से बचाव हेतु जागरूक करेगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीपीओ अर्जुन लाल के द्वारा लोगों के बीच मास्क , हैंड सेनेटाइजर व सूखे राशन का भी वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजक शाजिद हुसैन ने बताया कि क्षेत्र के वैसे लोगों को जिन्हें भूखे सोना पड़ रहा है इस जागरूकता रथ में रखे राशन दिया जाएगा । राशन की पूरी व्यवस्था कर ली गई है । हुसैन ने बताया कि आज उद्घाटन के दिन भी लगभग 500 मास्क 200 हैंड सैनेटाइजर तथा एक सौ लोगों के बीच सुखा राशन वितरित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीपीओ अर्जुन लाल  के अलावा शाजिद हुसैन अनुराग मणी तिवारी , शैयद सोनू अली , सुरेश पासवान , मोहम्मद आजाद आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *