लोक सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना नहीं मिलने पर आवेदक ने उप विकास आयुक्त का खटखटाया दरवाजा!

लोक सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना नहीं मिलने पर आवेदक ने उप विकास आयुक्त का खटखटाया दरवाजा!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) लोक सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना नही मिलने से नाराज एक व्यक्ति ने उप विकास आयुक्त का दरवाजा खटखटाया  है।

प्रखंड के सुगहा भवानीपुर निवासी राजकिशोर प्रसाद यादव ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से 15 जुलाई 2022 को लोक सूचना अधिकार के तहत प्रखंड परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी के आवास के उत्तर साइड में सटे बिल्डिंग, ईट, लकड़ी के दरवाजा चौखट, लोहे का ग्रिल की डाक किस पदाधिकारी के आदेश से किया गया और किस किस की उपस्थिति थी।

प्रखंड प्रमुख कार्यालय में 2021 में मरम्मत का काम हुआ था।उसका भुगतान हो गया।पुनः 2022में मरम्मत का कार्य हुआ इसकी विस्तृत जानकारी और अभिलेखों के छाया प्रति की मांग की गई है।सुगहा भवानीपुर पंचायत में इंदिरा आवास योजना के वर्ष 2016 से 2022 लाभुकों के लेबर पेमेंट की सूची का मांग किया गया है।सीओ आवास बनवाने के लिए राशि की निकासी कर ली गई है।

अभी तक आवास नही बना है, इसकी भी एक छायाप्रति की मांग की गई है।जबकि आवेदन के आलोक में बीडीओ ने तकनीकी सहायक दुर्गेश कुमार को अपने कार्यालय के पत्रांक 1195 दिनांक 27 जुलाई के माध्यम से सूचना को अधोह स्ताक्षरी को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया था मालूम हो कि वांछित सूचना मांगे जाने से प्रखंड कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *