बिहार में सत्ता परिवर्तन हुआ परन्तु,अफसरों में बदलाव नही:- माले!

बिहार में सत्ता परिवर्तन हुआ परन्तु,अफसरों में बदलाव नही:- माले!

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट!

सिकटा( पश्चिमी चंपारण) स्थानीय प्रखंड के भाकपा( माले) कार्यालय पर जनता के विभिन्न समस्याओं को लेकर पर विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता के द्वारा जनसुनवाई किया।इस दौरान जनताओ ने समस्या की झड़ी लगा दिया।

प्रखंड में रिश्वतखोरी व गरीबों के लिए चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार चरम पर होने की बात लोगो ने विधायक से किया है।प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय में बराबर ताला लटके रहने,इन्दिरा आवास से लेकर सभी विभागों के जैसे गरीबो के लिए कल्याणकारी कार्यो मे भ्रष्टाचार चरम पर है।भले ही राज्य मे सरकार बदल गई है परन्तु अंचल तथा प्रखंड कार्यालय मे कोई बदलाव नही है।

दाखिल खारिज में एक हज़ार से लेकर डेढ़ हजार रूपए तक रिश्वतखोरी तथा बन्दोबस्ती में अनियमितता के साथ-साथ कुछ तथाकथित व्यक्तियो के माध्यम से कार्यालय के जगह डेरा से ही दलालों के द्वारा अंचल को चलाने,आम आदमी रोज बरोज आफिस का चक्कर काट कर घर वापस चल जाते है।इन सभी समस्याओं को जनता ने विधायक के सामने रखा है।

वही सिकटा ,गोपालपुर ,कंगली बलथर सहित सभी थाना मे आम जनता के साथ अभद्र व्यवहार किए जाने की बात लोगो ने कही।उधर ग्रामीणों ने मामले को लेकर मांग किया गया की सही समय पर सीओ तथा बीडीओ कार्यालय मे अधिकारी बैठे।ग्रामीणों की समस्या को सुने अन्यथा बाध्य होकर आक्रोषपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे । जिसकी सारी जिम्मेदारी अंचल-प्रखंड प्रशासन की होगी।

विधायक ने कहा कि अंचल-प्रखंड प्रशासन से बातचीत किया जायेगा।सुधार नहीं होने के स्थिति में हम जनान्दोलन के साथ में रहेंगे।मौके पर खेग्रामस के जिलाध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि,संजय राम ,विरेन्द्र पासवान, राजन गुप्ता, कलाम अंसारी ,इस्लाम अंसारी ,शौकत अली,राजन साह,जैश्वर राम,सुरेश राम,आलम गद्दी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *