पढ़ो बिहारी – बढ़ो बिहारी, देश को विकसित बनाओं बिहारी : शैलेन्द्र कुमार

पढ़ो बिहारी – बढ़ो बिहारी, देश को विकसित बनाओं बिहारी : शैलेन्द्र कुमार

Bihar Patna इंटरनेशनल
पढ़ो बिहारी – बढ़ो बिहारी, देश को विकसित बनाओं बिहारी : शैलेन्द्र कुमार

गौरवशाली बिहार के इतिहास को पुनः प्राप्त करने में युवाओं की भूमिका अहम: विकास वैभव

पटना, 19 फरवरी 2023 : होम गार्ड और फायर सर्विस के आईजी आईपीएस अधिकारी श्री विकास वैभव ने आज इंटरनेशनल एमिटी पब्लिक स्कूल का 7वां वार्षिक महोत्सव में शामिल होने पटना के कंट्री क्लब में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि बिहार का इतिहास गौरवशाली रहा है।

प्रतिभा के क्षेत्र में भी बिहार की धरती उर्वरा रही है। इसलिए मुझे लगता है कि गौरवशाली बिहार के इतिहास को पुनः प्राप्त करने में युवाओं की भूमिका अहम है और शिक्षकों को उसके लिए अपने बच्चों को तैयार करना होगा। क्यूँकि प्रतिभा के मामले में भी बिहार के बच्चे किसी से पीछे नहीं। श्री वैभव ने इससे पहले स्कूल के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया और बच्चों के बीच सकारात्मक मेहनत से बिहार में बदलाव ला कर विकसित करने का संदेश दिया।
इस अवसर पसर स्कूल के निदेशक श्री शैलेन्द्र कुमार ने पढ़ो बिहारी – बढ़ो बिहारी, देश को विकसित बनाओ बिहारी’ का संदेश देते हुए कहा कि बिहार ही एक राज्य है जो समय-समय पर देश को दिशा देखाने का कार्य किया है।

देश, विकाशशील से विकसित तभी होगा जब बिहार विकसित होगा। बिहार को विकसित तथा आगे बढ़ाने के लिए एक नयी संस्था बिहारी पाठशाला को स्थापित किया गया | बिहारी पाठशाला बिहार के शिक्षा जगत में मिल का पत्थर साबित होगा |

इस अवसर पर बच्चों स्कूल के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई, जहां गणेश बेदना, बम बम भोले, हनुमान चालीसा, Stop a child labour, Never give up, के साथ स्कूल में शिक्षक मोतिकर कुमार द्वारा निर्देशित रीढ़ की हड्डी को अभिभावकों ने काफी सराहा। इस मौके पर स्कूल के co-ordinatos संतोष कुमार, सपना पाठक, मानसी, तनुजा, रेणु, प्रतीर्मा, एवम् अन्य शिक्षक उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम के सफलता में गौरव एवम आस्था का योगदान महत्वपूर्ण रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *