स्वास्थ विभाग के हिदायत के बाद भी संक्रमित खुलेआम घूम रहे गांव में: अनीता

स्वास्थ विभाग के हिदायत के बाद भी संक्रमित खुलेआम घूम रहे गांव में: अनीता

Bihar East Champaran Ghorasahan

हम सुरक्षित नहीं है दुःखद वाकया

पूर्वी चम्पारण: घोड़ासहन कोरैया-जमुनिया से हास्यास्पद खबर है। करोना से लड़ने के लिए सरकार तमाम तरह के मुहीम के साथ पुरे देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया है तो वही दूसरी तरफ जमुनिया कोरैया में जहाँ कुछ लोग बाहर से एक दो दिन पहले आये है उनमें से दो तीन लोग सर्दी-खाँसी और बुखार से पीड़ित है। कल ही ग्रामीणों के द्वारा इसकी जानकारी झरोखर पंचायत के मुखिया श्रीमती वीणा देवी और उपमुखिया श्री रामनरेश कुशवाहा को दिया गया।

हालांकि उनके पहल से हेल्पलाइन नम्बर 104 पर डायल करके सूचना दी गयी स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी भी आई थी और लच्छन पटेल के पुत्र पैसिंजर पटेल की जांच की गई उसे डॉक्टर ने घर से न निकलने की सख्त सलाह भी दी, साथ ही जाँच के दौरान उन्हें 14 दिन अपने परिवार के लोगों से भी अलग रहने की हिदायत दी गयी इसके बावजूद वह व्यक्ति पूरे गांव का चक्कर लगा रहा है।

लोगों से मिल-जुल कर रहा है, दुकान से सामान खरीद रहा है। उनसे पूछने पर झगड़ा करने पर उतारू है। वह व्यक्ति इसे हल्के में ले रहा है। अभी तक वो कम से कम 50 लोगों के संपर्क में गया होगा। दूसरी ओर कृष्णा साह के घर उनका रिश्तेदार आया है जो सर्दी खाँसी व बुखार से पीड़ित है उनको कहने के बावजूद भी चक अप नही कराया है। उससे कहीं न कहीं पूरे समाज व देश को खतरा है।

इस हास्यास्पद खबर पर गंतव्य बया करती घोड़ासहन प्रखंड KRP अनिता देवी ने कहा कि इस पर सरकार के साथ -साथ समाज के लोगों को भी पहल करने की आवश्यकता है, “वरना हम सुरक्षित नही है”
इस खबर की पुष्टी करते झरौखोर पंचायत के मुखिया पति बिरेन्द्र नाथ सक्सेना ने कहाँ करोना से सतर्कता को लेकर पंचायत सरकार भवन में होने वाली मीटिंग में संभावित संक्रमित व्यक्ति को उपस्थित होने की बात कही है अगर वो स्वास्थ विभाग के आदेश को अवहेलना कर रहे है तो उस पर कड़ी कार्यवाई करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *