हर साल 40 हजार शिक्षकों की निकलेगी बहाली: मोतिहारी में केके पाठक ने की घोषणा, कहा- अभी से स्कूल आने-जाने की आदत डाल लें।

हर साल 40 हजार शिक्षकों की निकलेगी बहाली: मोतिहारी में केके पाठक ने की घोषणा, कहा- अभी से स्कूल आने-जाने की आदत डाल लें।

Bihar East Champaran Motihari National News

मोतिहारी: बिहार में हर साल अगस्त महीने में 40 हजार शिक्षकों की भर्ती निकाली जाएगी। इसकी घोषणा खुद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने की। केके पाठक शुक्रवार को मोतिहारी के डायट भवन पहुंचे थे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया।उन्होंने ट्रेनिंग ले रहे D.El.Ed के लोगों से कहा कि आज से ही आप सभी आदत डाल लें कि हर दिन समय से स्कूल आएं। आपकी लापरवाही भविष्य को खराब करेगी। इसलिए आप सभी अपनी जिम्मेदारी को समझिए।केके पाठक ने कहा कि आप लोग बढ़िया से तैयारी करिए। हर साल अगस्त माह में 40 हजार शिक्षकों की बहाली निकाली जाएगी।

कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान उन्होंने D.El.Ed के लोगों की उपस्थिति को लेकर सवाल किया। अपर मुख्य सचिव ने प्रिंसिपल से पूछा कि कितने लोग हर दिन ट्रेनिंग लेने आते हैं। इस पर प्रिंसिपल ने कहा कि 85 से 90 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति हर दिन रहती है।फिर उन्होंने आगे कहा कि बाकी के 10% लोग सुधर जाएं। नहीं तो हर दिन जांच की जाएगी। हाजिरी नहीं होने पर एक दिन का वेतन काटा जाएगा। इसलिए स्कूल आने-जाने की आदत अभी से ही डाल लें।

फूल-मालाओं के साथ स्वागत

केके पाठक का डायट भवन में डीएम और डायट के प्रिंसिपल ने बुके से स्वागत किया। इसके बाद ट्रेनिंग ले रहे डीएलएडी के छात्र-छात्राओं ने फूलों की बारिश कर और टीका लगाकर स्वागत किया।बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की सुबह केके पाठक ने बेतिया के कई सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने एक नया फरमान जारी किया है। उनके इस नए फरमान में पेरेंट्स-टीचर मीटिंग शामिल किया गया है। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल और अधिकारियों से कहा कि प्राइवेट स्कूलों के तर्ज पर सरकारी स्कूलों में पेरेंट्स-टीचर मीटिंग विद्यालय के प्रिंसिपल हर शनिवार को करें। छात्रों के अभिभावकों से यह जानकारी लें की शिक्षा में कितनी गुणवत्ता है।_

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *