बिहार के प०चम्पारण के नरकटियागंज अंतर्गत एस.एस.बी 44वीं वाहिनी व स्थानीय पुलिस के द्वारा किया गया सीमावर्ती क्षेत्र में संयुक्त गश्ती

Bettiah Bihar West Champaran

रामनगर से ठाकुर रमेश शर्मा की सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

मटियरिया सिरसिया( पश्चिमी चंपारण)
44वीं वाहिनी एस.एस.बी कार्यवाहक कमांडेंट के निर्देशानुसार नववर्ष-2024 के अवसर पर एस.एस.बी 44वीं वाहिनी सीमा चौकी सिरसिया के जवानों तथा मटियरिया थाना पुलिस के अधिकारियों ने भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र में संयुक्त गश्ती किया,गश्ती में मुख्य रूप से मटियरिया थाने के तेज़तर्रार काबिल दरोगा जीवेश कुमार नेतृत्व कर रहे थें। इस दौरान उन्होंने लोगों से आपसी समन्वयी और देश विरोधी घटनाओं की जानकारी देने की अपील की । एस.एस.बी 44वीं वाहिनी सीमा चौकी सिरसिया के जवानों तथा मटियारिया थाना पुलिस के अधिकारियों ने लोगों को तस्करी और देशविरोधी घटनाओं के बारे में जागरूक किया ।
सर्वविदित है कि जब से पश्चिमी चंपारण में एसएसबी आई है तब से दूसरे देशों से तथा दूसरे राज्यों से असामाजिक गतिविधियां काफी कम हुई है तथा आम लोगों में विश्वास पैदा हुआ है। इतना ही नहीं आए दिन एसएसबी जन कल्याणकारी योजनाओं को भी संचालित करती है जो जनहित में काफी लाभदायक सिद्ध होता है। सिरिसिया बी यू पी में इस समय बहुत ही सक्रिय अधिकारी प्रतिनियुक्त हैं जिनके नेतृत्व में यह सब कुछ संचालित होता है। सीनियर अधिकारी भी समय – समय पर निरीक्षण करते रहते है तथा दिशा निर्देश करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *