वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को क्वारंटाईन सेंटरों का नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निदेश।

वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को क्वारंटाईन सेंटरों का नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निदेश।

Bihar West Champaran

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतिया: शनिवार देर संध्या समाहरणालय सभाकक्ष में वरीय प्रभारी पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा समीक्षा बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी वरीय पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत चलाये जा रहे क्वारंटाईन सेंटरों का नियमित अनुश्रवण करेंगे तथा स्वयं स्थलीय जांच भी करेंगे।

क्वारंटाईन सेंटर में रह रहे लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसका खास ख्याल रखा जाय। उन्हें किसी भी सूरत में जमीन पर सोने नहीं दिया जाय। साथ ही प्रत्येक क्वारंटाईन सेंटर में लाॅगबुक का संधारण अनिवार्य रूप से करते हुए वहां रहने, खाना खाले वाले व्यक्तियों से लाॅगबुक पर हस्ताक्षर जरूर करवायें।

सभी वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को आज संबंधित प्रखंडों में क्वारंटाईन सेंटरों की जांच करने के लिए भेजा गया था। जिलाधिकारी द्वारा सभी वरीय प्रभारी पदाधिकारियों से जांच से संबंधित जानकारी ली गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि 15-22 मार्च के बीच विदेशों से आये लोगों का चार प्रकार से सत्यापन करना आवश्यक हैै।

पहला कंट्रोल रूम के माध्यम से दूसरा दूरभाष द्वारा, दूसरा मेडिकल टीम द्वारा भौतिक सत्यापन करके, तीसरा डब्लूएचओ, यूनिसेफ, केयर द्वारा एवं चैथा चक्षु एप के माध्यम से सत्यापन करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि कंट्रोल रूम में टेलीफोनिक जांच में अगर किसी व्यक्ति द्वारा सर्दी, खांसी, बुखार आदि के संबंध में जानकारी ली जा रही है तो उनका टैªवल हिस्ट्री, कांटेक्ट हिस्ट्री अनिवार्य रूप से संधारित किया जाना आवश्यक है।

इस बैठक में अपर समाहर्ता, श्री नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त, श्री रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह सहित सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *