मोतिहारी में भी बढ़ा टेंशन नेपाल के मरकज से लौटा जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव।

मोतिहारी में भी बढ़ा टेंशन नेपाल के मरकज से लौटा जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव।

Bihar Desh-Videsh East Champaran

बिहार: मोतिहारी पूर्वी चंपारण जिले का मुख्यालय है और यहां से नेपाल की सीमाएं लगती हैं, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जब युवक की ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया गया तो उसने दिल्ली से ट्रक में मोतिहारी आने की बात‌ बताई , मोतिहारी के रास्ते नेपाल गया था कोरोना संक्रमित युवक।

दिल्ली से जिस ट्रक में आया था उसमें भी मौजूद थे कई मौलवी

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से लौटे नेपाल के एक युवक में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद बिहार के मोतिहारी जिला में चिंता बढ़ गई है, ये चिंता स्वाभाविक भी है क्योंकि ये युवक दिल्ली से जिस ट्रक में बैठकर मोतिहारी तक आया था, उसमें मोतिहारी के कई और मौलवी भी यात्रा कर रहे थे। मोतिहारी के बाद युवक पैदल नेपाल के रौतहट पहुंचा, जहां जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया।
नेपाल के गौउर के मेयर अजय‌ गुप्ता ने बताया कि दिल्ली से दवाई के ट्रक में अन्य मौलवियों और जमातियों के साथ वो मोतिहारी आया था, उसके बाद अपने गांव के तीन अन्य शख्स के साथ वह पैदल ही मोतिहारी से गौउर आया था।

बिहार में फिर से कोरोना के 4 नए मरीज, अब आंकड़ा हुआ 70

बिहार में 4 कोरोना पॉजिटिव के सामने आया है इस तरह संख्या बढ़कर 70 पर पहुंच गई है। जिन चार लोगों में पॉजिटिव मिला है उनमें 2 महिला जिनकी उम्र 35 साल और 25 साल है। वहीं एक पुरुष जिसका उम्र 60 साल है, तीनों नालंदा के रहने वाले हैं।

ये सभी दुबई से आए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे, चौथा मरीज जो 60 साल का है वह मुंगेर का बताया जा रहा है इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पुष्टि  की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *