सी ए की परीक्षा पास कर श्वेता बनी चार्टेड अकाउंटेंट क्षेत्र का नाम किया रौशन

सी ए की परीक्षा पास कर श्वेता बनी चार्टेड अकाउंटेंट क्षेत्र का नाम किया रौशन

Bihar East Champaran Ghorasahan Latest Mumbai Patna

बनकटवा: मेहनत व परिश्रम करने वाले की प्रतिभा रुकती नहीं,बल्कि निरन्तर आगे बढ़ती जाती है और मंजिल उनके लिए आगे खड़ी रहती है.इसके लिए मन में लगन और दिल में कुछ और करने का जज्बा होना चाहिए.ऐसा ही एक उदाहरण प्रखण्ड क्षेत्र के शेखौना गांव निवासी बबीता देवी और शंकर प्रसाद की पुत्री श्वेता जायसवाल ने पेश किया है.श्वेता ने सीए की परीक्षा पास कर चार्टेड अकाउंटेंट बन क्षेत्र का नाम रौशन किया है.

विगत दो दिन पहले जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ और श्वेता के चयन की खबर परिजनों को मिली वैसे ही घर में खुशी का माहौल छा गया. परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशियां मनाई.अपनी सफलता के बारे में मुंबई में रह रही श्वेता ने दूरभाष पर प्रभात खबर से बात चीत में कहा कि अपनी आरंभिक शिक्षा के बाद 10वी और 12वी बोर्ड की परीक्षा मणिपुर व झारखंड से पास की. उसके बाद बी कॉम ऑनर्स की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह कॉलेज प्राप्त की.बी कॉम की डिग्री प्राप्त करने के बाद मुंबई स्थित बीएसआर एण्ड कम्पनी एलएलपी (केपीएमजी) में सी ए की परीक्षा से पूर्व आर्टिकल शिप (इंटर्नशिप) पूरी की.

पांच भाई-बहन में सबसे छोटी श्वेता ने कहा कि चार्टेड अकाउंटेंट का जॉब करते हुए वह सीपीए की तैयारी भी करती रहेगी.साथ ही उसने प्रत्येक सप्ताह के अन्त में यू एंड आई नामक एनजीओ के वोलंटियर के रूप में अति पिछड़े और कुपोषित मुहल्ले में बसने वाले बच्चों के शिक्षा और स्वास्थ्य बेहतरी के लिए कार्य करती है.श्वेता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और सहपाठी मित्रों को दिया है.श्वेता के इस सफलता पर बधाई देने वालों का तांता सा लग गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *