श्रमिक स्पेशल ट्रेन में लिबर पेन से जूझ रही दो महिलाओं को सुरक्षित पहुंचाया गया अस्पताल। दोनों महिलाओं ने दो मासूमों को दिया जन्म।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में लिबर पेन से जूझ रही दो महिलाओं को सुरक्षित पहुंचाया गया अस्पताल। दोनों महिलाओं ने दो मासूमों को दिया जन्म।

Bihar West Champaran

जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित। *परिजनों ने जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद।

ब्यूरो रिपोर्ट, बेतियाः आज दोपहर काठगोदाम (उत्तराखंड) से जैसे ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन बेतिया पहुंची वैसे ही जिला प्रशासन की टीम पूरी तरह अलर्ट हो गयी। लेबर पेन से जूझ रही दो महिलाओं (पिपरपाती घाट, रमगढ़वा, मोतिहारी की पत्रक देवी एवं झाली प्रखंड, कैमूर की फुला देवी) को पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ एंबुलेंस से स्थानीय जीएमसीएच पहुंचाया गया, जहां दोनों महिलाओं ने एक-एक मासूमों को जन्म दिया है। उल्लेखनीय है कि 7 मई से लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आगमन जिले में हो रहा है। श्रमिकों की सुविधा के मद्देनजर बेतिया रेलवे स्टेशन परिसर में तमाम सुविधाएं जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करायी गयी हैं ताकि किसी भी श्रमिक को किसी भी प्रकार की कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े। आज दिनांक-6.06.2020 को नरकटियागंज रेलवे कंट्रोल द्वारा बेतिया रेलवे कंट्रोल को खबर दी गयी कि काठगोदाम (उत्तराखंड) से चलकर बरौनी तक जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दो महिलाओं को लेबर पेन शुरू हो गया है तथा इन्हें अविलंब ईलाज की जरूरत है। कंट्रोल रूम के सूचना पर जिला पदाधिकारी, श्री कुंदन द्वारा तुंरत सभी संबंधित अधिकारियों को अलर्ट किया गया और निदेशित किया गया कि उक्त दोनों महिलाओं को पूरी सतर्कता एवं सावधानी के साथ जीएमसीएच पहुंचाया जाय ताकि उनका सुरक्षित प्रसव कराया जा सके। जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में अस्पताल प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया तथा दोनों प्रसूताओं के पहुंचते ही उनका समुचित इलाज किया गया और थोड़ी ही देर बाद दोनों महिलाओं ने एक-एक मासूमों को जन्म दिया। दोनों महिलाएं और दोनों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ एवं सुरक्षित है। महिलाओं के परिजन जिला प्रशासन के सहयोग के लिए जिलाधिकारी, डाॅक्टरों तथा संबंधित अधिकारियों को साधुवाद दिया है। वहीं जिलाधिकारी द्वारा इस नेक कार्य के लिए सभी संबंधित अधिकारियों एवं डाॅक्टरों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *